Breaking News

सुपरस्टार अक्षय कुमार की 8 ऐसी फिल्मे जो आज तक रिलीज़ नहीं हुई !


अक्षय जिसे खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है, बॉलीवुड में सबसे बड़े नामों में से एक है। उनकी पहली फिल्म सौगंध थी जो वर्ष 1991 में प्रदर्शित हुई थी। कई अभिनेताओं ने 90 और 00 के दशक के दौरान बॉलीवुड के कामकाजी मानकों की खुलकर आलोचना की है।

फिल्म बनाने का कोई समय निर्धारित नहीं था, यहां तक ​​कि फिल्म के हिट सिनेमाघरों तक भी फिल्म का शीर्षक नहीं था। यही कारण है कि बहुत सी अधूरी फिल्में पड़ी या अधूरी रह गईं। फिल्में बनाना आसान नहीं है क्योंकि इसमें बहुत मेहनत और समर्पण लगता है लेकिन कई बार विभिन्न परिस्थितियों के कारण कुछ फिल्में सिनेमा हॉल में नहीं बन पाती हैं।

एक समय था जब यह माना जाता था कि अक्षय कुमार के पास कोई अधूरी फिल्म नहीं है। यह धारणा झूठी है क्योंकि हमने फिल्मों की एक सूची प्राप्त की जिसमें अक्षय ने मुख्य भूमिका निभाई जो कभी रिलीज़ नहीं हुई।

सामना फिल्म की घोषणा खुद राजकुमार संतोषी ने की थी।

यह फिल्म बॉलीवुड के कुछ बड़े नामों के साथ मल्टी स्टारर बनने वाली थी, जिसमें अक्षय कुमार, नाना पाटेकर, अजय देवगन, रितेश देशमुख, उर्मिला मातोंडकर और महिमा चौधरी शामिल हैं।

लेकिन फिल्म की घोषणा के बाद कोई प्रगति नहीं हुई। बाद में, राजकुमार ने यह कहते हुए परियोजना छोड़ दी कि फिल्म विवादास्पद थी।

यह सही फैसला हो सकता है क्योंकि भारतीय दर्शक ऐसे मामलों में बहुत संवेदनशील होते हैं।

फिल्म पद्मावत का भारी विरोध हुआ जिसके कारण फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर पद्मावत कर दिया गया।

यहां तक ​​कि मेंटल है क्या में जजमेंट के लिए किया गया था क्योंकि यह धातुओं के लिए अपमानजनक था।


Parinaam इस फिल्म को अक्षय कुमार ने 1993 में साइन किया था। वह फिल्म में दिव्या भारती के विपरीत अभिनय करने वाले थे, लेकिन दुर्भाग्य से, फिल्म के पूरा होने से पहले ही दिव्या ने फिल्म को हमेशा के लिए छोड़ दिया।

क्रेडिट दिव्या भारती एक साल के भीतर प्रसिद्धि के लिए बढ़ी और उन्होंने कई फिल्में साइन की हैं। परिनाम उनमें से एक था जिसने कभी थिएटर की रोशनी नहीं देखी।

चंद भाई यह फिल्म 2012 में रिलीज़ होने वाली थी और यह एक लड़के पर आधारित थी जो एक गैंगस्टर बनना चाहता था। फिल्म को निखिल आडवाणी निर्देशित करने वाले थे और अक्षय कुमार और विद्या बालन को मुख्य भूमिकाएँ निभाने के लिए चुना गया था।
इसकी घोषणा के बाद इस परियोजना ने वास्तव में कभी आकार नहीं लिया।

Jigarbaaz इस फिल्म में अक्षय को जैकी श्रॉफ, मनीषा कोईराला, अमरेश पुरी और बिंदू के साथ होना था।

फिल्म एक ऐसे शख्स के बारे में थी जिसे पता चलता है कि वह एक नाजायज बच्चा है और उसकी मां ने उसके पिता के साथ बुरा बर्ताव किया, जो 90 के दशक की फिल्मों की खास कहानी थी।

दुर्भाग्य से, फिल्म को उन कारणों के लिए रखा गया था जो अभी तक स्पष्ट नहीं हैं।

पूरब की लैला पसचिम के छैला यह 1997 की फिल्म थी जिसमें अक्षय कुमार, नमृता शिरोडकर और सुनील शेट्टी ने अभिनय किया था।

अफसोस की बात है कि फिल्म की अभिनेत्री नमृता ने शादी कर ली और फिल्म उद्योग छोड़ दिया।

केवल 12 साल बाद यह फिल्म अक्षय कुमार के प्रयासों के कारण पूरी हुई। हालांकि, इसने थिएटर की रोशनी को कभी नहीं देखा।


अगर यह पूरा हो गया तो हमें अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की जोड़ी के साथ एक और फिल्म देखने को मिली।

Rahgeer


यह फिल्म देव आनंद की गाइड की रीमेक थी। फिल्म का निर्देशन ऋतुपर्णो घोष ने किया था और अक्षय कुमार और विद्या बालन ने मुख्य भूमिकाओं में अभिनय किया था।


यह स्पष्ट नहीं है कि फिल्म को क्यों रखा गया था लेकिन कुछ सूत्रों का कहना है कि ऐसा इसलिए था क्योंकि देव आनंद ने फिल्म निर्माताओं को अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

गाइड बॉलीवुड इतिहास की प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक थी और राजू गाइड के किरदार को निभाते हुए अक्षय कुमार को देव आनंद के जादू को फिर से देखना अद्भुत होगा। बाद में, अक्षय कुमार राजू के नाम से प्रसिद्ध हैं।

आसमान

यह फिल्म 2012 में रिलीज होने वाली थी और यह फिल्म ब्लू का सीक्वल थी। अश्मन ने ब्लू के मूल कलाकार यानी अक्षय कुमार, लारा दत्ता, संजय दत्त, कैटरीना कैफ और जायद खान का अभिनय किया।

इसमें जॉन अब्राहम, सोनल चौहान और नेहा ओबेरॉय जैसे कुछ नए कलाकार भी थे।

किसी कारण से, इसकी पहली घोषणा के बाद फिल्म की शूटिंग कभी नहीं की गई थी। अगर मेकर्स ने फिल्म आस्मान बनाई तो यह एक अच्छी कॉल होगी।ब्लू को दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों से भी मिश्रित समीक्षा मिली।

सितारोन के आगे

इस परियोजना में एक प्रभावशाली स्टार कास्ट थी, लेकिन किसी कारण से यह आश्रय हो गया।

इस फिल्म का निर्देशन पोल्टू सेन ने किया था और इसमें अक्षय कुमार, मनीषा कोईराला, लक्ष्मीकांत बेर्डे, फरहीन, परेश रावल और अरुणा ईरानी ने अभिनय किया था।

No comments