Breaking News

मर्दों को ये तीन फल कभी नहीं खाना चाहिए वरना आगे हो सकती है प्रॉब्लम


इस धरती पर बहुत तरह के फल मौजूद हैं जो हर साल अपने सीजन में आते रहते हैं! इन फलों में कुछ न कुछ ओषधिय गुण जरुर होते हैं जो मनुष्य के शरीर पर विभिन्न प्रकार से असर दिखाती है! इन फलों में कुछ ऐसे फल हैं जिसे मर्दों को कभी नहीं खाना चाहिए! अगर मर्द ये फल लगातार सेवन करते हैं तो उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है! इसलिए मर्दों को इन फलों से दूर ही रहना चाहिए! तो आईए जानते उन फलों के बारे में जिससे मर्दों को दुरी बनाकर रहना चाहिए!

1. आंवला: ये ओषधिय गुणों से भरपूर जड़ी-बूटी वाला फल है! इसके सेवन से आँखों की रौशनी तेज होती है, लेकिन अगर इसका इस्तेमाल ज्यादा मात्रा में नियमित रूप से किया जाए तो ये मर्दों की मर्दानगी पर हानिकारक असर डालता है! इतिहासकार कहते हैं कि आंवलें का इस्तेमाल साधु लोग अपनी आत्मनियंत्रण बनाये रखने के लिए करता था! हालांकि कुछ लोगो को आंवले में कोई खामी नजर नहीं लगती और वो इसके लिए एकमत नहीं हैं पर फिर भी कुछ लोगो का मानना है कि ये पुरुष की मर्दानगी के लिए खतरा है!

2. आम का आचार कुछ लोगो का मानना है कि आम के आचार की सेवन से भी पुरुष शक्ति कम होती है! कहते हैं कि आम का खट्टापन पुरुष शक्ति के लिए हानिकारक होता है! इसलिए मर्दों को आम के आचार से जहाँ तक हो सके दूर रहे और एक लिमिट मात्रा में इस्तेमाल करें जिससे कोई प्रॉब्लम न हो!

3. केले की जड़ केले का जड़ भी एक ऐसी चीज है जिससे मर्दों को दूर रहना चाहिए! कहते हैं कि केले के जड़ की रस पीने से पुरुष शक्ति लगभग ख़त्म हो जाती है! केले के जड़ मर्दों के कुछ विशेष अंगो को ठंडा या निष्क्रिय कर देता है!

ऊपर लिखित तीन फल ऐसे हैं जो मर्दों को अपने खाने में कभी इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए! इनमें कुछ विशेष प्रकार के तत्व पाए जाते हैं जो पुरुष शक्ति को कम कर देता है!

No comments