Breaking News

पढ़े हर मर्द: अगर बनाए रखना चहाते हो अपनी मर्दानगी ताकत, तो रात में कभी मत करना ये काम


आज कल हर इंसान अपनी जिंदगी में इतना ज्यादा व्यस्त हो गया है कि वो सही तरीके से अपना खान-पान नहीं कर पा रहा है, जिसके चलते उसे तमाम हेल्थ दिक्कतें हो रही है. ये दिक्कतें ज्यादातर देर रात काम करने वाले लोग में ज्यादा देखने को मिलती है. हाल ही में एक रिसर्च सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि जो पुरुष देर रात तक काम करते हैं उन्हें स्पर्म से जुड़ी कई परेशानियां आती हैं.

रिसर्च के अनुसार, नाइट शिफ्ट में काम करने वाले पुरुषों को अक्सर लो स्पर्म क्वालिटी और स्पर्म काउंटकम होने की शिकायत होती है. इसके अलावा यह परेशानी (Problem) उन पुरुषों को भी आती है, जो अपना काम देर रात तक करते हैं और उनके में भी देखी गई है जो रात में देर तक जागते हैं.

जो पुरुष स्मोकिंग, तंबाकू, मोटापा, फूड हैबिट्स और लो एक्सरसाइज करते हैं, उनकी स्पर्म क्वालिटी सबसे ज्यादा लो होती हैं. ऐसा होने से इन पुरुषों की सेक्स इच्छाएं भी कम होना शुरू हो जाती हैं, जिसके चलते उनके रिश्ते पर बुरा असर पड़ने लगता है.

रिसर्च में ये भी कहा गया है कि देर तक सोने, देर तक जगने से भी स्पर्म क्वालिटी काफी लो रहती है. सोने का बेस्ट समय रात में 8 से 10 बजे तक और सुबह 6-8 बजे रिसर्च में बताया गया है. ये सब रिसर्च के दावे थे, हम इस रिसर्च की कोई पुष्टि नहीं करते हैं. आप कोई भी सुझाव करने से पहले किसी डॉक्टर या एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले.

No comments