Breaking News

प्रेमी से शादी रचाने भागकर गई, दोपहर में ही घर वापस लौटना पड़ा


अलवर। जिले के राजगढ़ तहसील में अजीब वाकया घटित हुआ। यहां से एक नाबालिग लड़की अपने प्रेमी के साथ शादी करने का सपना लेकर घर से भागकर चली गई, लेकिन ऐसी स्थिति बनी कि उसको उसी दिन दोपहर में वापस घर लौटना पड़ा। घरवाले यह जानकर खुश हैं कि उनकी बेटी बर्बाद होने से बच गई तो पुलिस भी आधुनिक तकनीक को धन्यवाद दे रही है, जिसके चलते उनकी मशक्कत होने बच गई।

जानकारी के अनुसार यहां कस्बे की 16 साल की लड़की, जो 12वीं पास कर इस बार कॉलेज में दाखिला लेने जा रही है, वो एक दिन सुबह 7 बजे घर से भाग गई। आसपास में ही कहीं पड़ोस में होने की अंदेशे में घरवालों ने 9 बजे तक उसको तलाश नहीं किया, लेकिन जब वह 10 बजे तक भी नहीं लौटी, तो उसके परिजनों की सांस फूलने लगी।

परिजनों ने पुलिस को इसकी इत्तला की। थाने में शिकायत करने के बाद जब परिजन वापस लौटे, तो दंग रह गये। दरअसल, भागकर जाने वाली लड़की दोपहर 11.30 बजे अपने घर वापस भी आ चुकी थी। परिजनों की शिकायत पर पुसिल भी मामले की तह तक जाने के लिये जब लड़की के घर पहुंची, तो आश्चर्यचकित रह गई।

पहले तो लड़की ने भागने की बात से इनकार किया, किंतु जब पुलिसकर्मियों द्वारा सख्ती बरती गई, तो लड़की ने बताया कि अपने 22 साल के प्रेमी के साथ भागकर दिल्ली जाने के लिये गई थी, लेकिन वह अपना मोबाइल साथ ले जाना भूल गई। जो समय प्रेमी ने उसको दिया था, तब तक इंतजार करती रही।

इंतजार करने के बाद भी जब वह नहीं आया तो उसने प्रेमी को मोबाइल से बात करने के लिये बैग में ढूंढ़ा तो मिला ही नहीं। फिर को उसको याद आया कि मोबाइल तो घर रह गया। उसको प्रेमी के मोबाइल नंबर याद नहीं थे, इसलिये वह अपने प्रेमी को फोन भी नहीं कर पाई।

लड़की ने बताया कि अंतत: उसके पास जब कोई चारा नहीं बचा, तो वह अपना मोबाइल लेने के लिये वापस लौट आई। इतना ही नहीं, उसने बताया कि वह यह सोचकर वापस आई थी कि घरवालों को पता नहीं चलेगा और चुपके से अपना मोबाइल लेकर चली जाएगी, मगर लड़की के छोटे भाई ने उसको पकड़ लिया।

मजेदार बात यह है कि लड़की ने अपने बालिग प्रेमी के साथ शादी समेत जीवन के सपने भी बुन लिये थे। लड़की से पुलिस ने उसके 22 वर्षीय प्रेमी की जानकारी ले ली है और अब परिजनों की शिकायत पर लड़की के प्रेमी को ढूंढ़ रही है। अन्य समुदाय से होने के कारण लव जिहाद के एंगल से भी पड़ताल की जा रही है।

No comments