Breaking News

नूरपुर अस्‍पताल में तीन मरीज कोरोना पॉजिट‍िव, नर्सिंग स्‍टाफ ने ड्यूटी करने से किया मना



नागरिक अस्पताल नूरपुर में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब अस्पताल में दाखिल तीन मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल बन गया। सुबह 10 बजे अस्पताल में पहुंचे नर्सिंग स्टाफ व अन्य कर्मियों ने ड्यूटी करने से मना कर दिया। आरोप लगाया कि बीती रात के उक्‍त मरीज शिफ्ट भी कर दिए गए हैं। लेकिन मंगलवार को सुबह 11 बजे तक अस्पताल परिसर को सैनिटाइज तक नहीं किया गया है, जबकि उक्त मरीजों के साथ रहे तीमारदार भी सारे अस्पताल परिसर में घूमे हैं।

नर्सिंग स्टाफ ने कहा कि उन्हें ऐसे हालात में जबरन ड्यूटी के लिए दबाव बनाया जा रहा है। कर्मियों अनुसार जिस डाॅक्टर ने उक्त मरीजों का उपचार किया था, उन्‍हें तो क्वारंटाइन कर दिया गया है। लेकिन उनके साथ ड्यूटी दे रही नर्सों को क्वारंटाइन नहीं किया जा रहा है। यह दोहरा मापदंड क्यों अपनाया जा रहा है, जबकि नर्सिंग स्टाफ तो मरीज के ज्यादा करीब रहता है और पूरी देखभाल में शामिल रहता है। ऐसे हालात में स्टाफ अंदर जाकर कैसे कार्य कर पाए।

जानकारी अनुसार उक्त मरीज पिछले दो दिनों से अस्पताल में उपचाराधीन थे। इस दौरान कुछेक डाक्टर भी उनके संपर्क में आए थे। वहीं उक्त मरीजों के साथ आए लोग भी पूरे अस्पताल में घूमे हुए थे, जिससे मंगलवार सुबह की शिफ्ट शुरू होने पर अस्पताल स्टाफ में हड़कंप मच गया। नर्सिंग स्टाफ में शामिल महिलाओं ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया कि अभी तक अस्पताल को सैनिटाइज नहीं किया गया, जिससे संक्रमण का खतरा बना हुआ है। अस्पताल प्रशासन को चाहिए कि शीघ्र ही अस्पताल परिसर को सैनिटाइज व अन्य उपकरण भी उपलब्ध करवाए जाएं।

अस्‍पताल के एसएमओ डॉक्‍टर दिलवर सिंह का कहना है जो भी व्यक्‍ित पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आया होगा, वही क्वारंटाइन होगा। बाकी इस बारे में फैसला अस्पताल की कमेटी लेगी।

No comments