Breaking News

हिमाचल के शिमला शहर में ऑकलैंड हाउस बॉयज स्कूल में एक दर्दनाक घटना, एक बच्चे की मौत


हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर में ऑकलैंड हाउस बॉयज स्कूल में एक दर्दनाक घटना हुई है. स्कूल कैंपस में बास्केटबॉल की प्रैक्टिस करने के लिए पहुंचे दसवीं कक्षा के छात्र दक्ष की अचानक से मौत हो गई. छात्र स्कूल की बास्केटबॉल (Basket Ball) टीम के अन्य छात्रों के साथ ही परिसर प्रैक्टिस कर रहा था. घटना सोमवार की है,

दक्ष को क्या हुआ जानकारी के अनुसार, खेलते समय अचानक से छात्र दक्ष की सांस रुकने लगी. दक्ष खेल को बीच में छोड़कर वहीं ग्राउंड पर बैठ गया और आराम करने लगा और देखते ही देखते ग्राउंड पर गिर गया. इससे पहले कि उसके साथी छात्र कुछ समझ पाते, दक्ष बेसुध हो कर ज़मीन पर गिरा था. दक्ष की हालत देख कर दोस्तों ने शोर मचाया और छात्र के अभिभावकों को इसकी सूचना दी. देर न करते हुए छात्र को आईजीएमसी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. यहां अस्पताल में छात्र का पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

विश्वास नहीं हो रहा ऐसा कैसे हुआ? 
वहीं जिन अभिभावकों ने सुबह अपने लाडले को स्कूल में बास्केटबॉल की प्रैक्टिस के लिए भेजा था उन्हें इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा था कि उनका बेटा इस तरह से उन्हें छोड़कर इस दुनिया से रुखसत हो गया. स्कूल प्रिंसिपल के साथ ही छात्र के माता-पिता भी आईजीएमसी पहुंचे. अपने बच्चे को इस तरह देख कर माता पिता की आँखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे. दक्ष का अंतिम संस्कार भी यही शिमला में किया गया, जहां उसके दोस्त भी उसकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए. उनकी आंखें भी नम थी और दिल में बस इसी बात का मलाल था कि कुछ समझ आता और कुछ समय मिलता उस से पहले ही उनका दोस्त उन्हें छोड़कर चला गया.

क्या बोले प्रिंसिपल स्कूल प्रिंसिपल माइकल जॉन ने कहा कि दक्ष बास्केटबॉल प्रैक्टिस के लिए पहुंचा था. स्कूल बास्केटबॉल टीम के अन्य खिलाड़ी तो पहले से ही स्कूल में प्रैक्टिस के लिए आ रहे हैं. लेकिन यह छात्र स्कूल न लगने की वजह से अपने गांव में था. वापिस आने पर सोमवार सुबह ही अपने अभिभावकों की अनुमति से स्कूल कैंप में बास्केटबॉल की प्रैक्टिस के लिए आया था. खेलते खेलते अचानक से छात्र को थकान महसूस हुई और वह जमीन पर बैठे बैठे नीचे गिर गया. दूसरे बच्चों ने दक्ष बताया कि बेसुध हो गया. प्रिंसिपल माइकल जॉन ने कहा कि छात्र की मौत की असल वजह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी, लेकिन इस घटना से पूरा स्कूल दुखी है.

No comments