Breaking News

‘तुझे अकेले नहीं जाने दूंगा’ कहकर पति ने भी पत्नी के विरह में जग छोड़ा!


न्यूयॉर्क के एक फेमस फेसबुक पेज “Humans of NewYork” पर एक बेटी ने अपने माता-पिता की प्रेमगाथा शेयर की है। पुत्री ने जो दास्तान साझा की उसे पढ़कर बस इतना ही कहा जा सकता है कि सच में दो दिलों को जुदा करना किसी के बस की बात नहीं!

फेसबुक पेज पर साझा हुई कहानी के अनुसार न्यूयॉर्क का ये भारतीय दम्पति एक-दूसरे से बेइंतहा प्रेम करते थे। पत्नी ब्रेन ट्यूमर से पीडि़त थी, जिसके कारण पति उसे कहा करता था कि ‘वो उसे अकेले नहीं जाने देगा। वह भी उसी के साथ आएगा।’ हुआ भी कुछ ऐसा ही। पत्नी के निधन के कुछ ही दिन बाद पति ने भी अपनी पत्नी के विरह में अपने प्राण त्याग
दिए।

आइए देखते हैं उस दम्पति की बेटी द्वारा शेयर की गई कहानी, उसी के शब्दों में:

‘मेरे पिता बहुत ही अच्छे व्यक्ति थे। मेरी मां ने अपनी पूरी जिंदगी पिता के नाम कर दी। वह उसी तरह तैयार होती, जैसा डैड को पसंद था। मेरे पिता भी मम्मी को बहुत प्यार करते थे। ऑफिस से आने के बाद वह हम पांचों बहनों को बुलाकर स्नेह दिखाते, पर सबसे पहले मां को ही बुलाते, क्योंकि वो ही उनका पहला प्यार थी।

हम अगर कहीं फैमिली टूर पर भी जाते, तो पिताजी पूरे रास्ते में मां के लिए फिल्मी गीत गाते। वह हर पल उसे खुश करने का प्रयास करते रहते। जब से मां का ब्रेन ट्यूमर का इलाज शुरू हुआ तब से वह पूरा दिन उसका हाथ पकड़ कर बैठे रहते। हर सर्जरी के बाद मां की हालत बिगडऩे लगी। पापा रोज मां को धार्मिक किताबें पढ़ कर सुनाते।

मां की मौत के बाद दो दिन तक पापा ने किसी से बात नहीं की। तीसरे दिन अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी। जब तक एम्बुलेंस आईं, पापा ने अपना दम तोड़ दिया था। मेरे माता-पिता एक दूसरे को काफी प्यार करते थे। वह एक दूसरे के साथ जीयें और साथ ही में दुनिया छोड़ कर चले गए।’

बेटी द्वारा फेसबुक पर शेयर की गई इस कहानी की कई लोग काफी सराहना कर रहे हैं और लाईक कर रहे हैं। ढेर सारे लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। फेसबुक के पेज पर वायरल यह स्टोरी हमें सही अर्थ में प्यार का मतलब समझाती है।

No comments