Breaking News

CSK ने किया साफ़ विदेशी नहीं भारतीय खिलाड़ी भरेगा रैना की जगह, 3 खिलाड़ी हैं दौड़ में शामिल


चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल में अब तक 3 खिताबी जीत दर्ज कर चुकी है. मगर आईपीएल 2020 के लिए फ्रेंचाइजी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. असल में मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था.

अब तक उनके रिप्लेसमेंट की मांग टीम ने नहीं की है. लेकिन आज खबर आई की उनके जगह इंग्लैंड के डेविड मलान को टीम में शामिल किया जा सकता है. जिसपर सीएसके ने साफ़ कह दिया है की विदेशी खिलाड़ी की जगह उनकी टीम में अब नहीं है. रिप्लेसमेंट को लेकर कुछ साफ़ हालाँकि उन्होंने नहीं कहा.

इस बयान से अब साफ़ हो गया है की सुरेश रैना का रिप्लेसमेंट कोई भारतीय खिलाड़ी ही होने वाला है. जिसके कारण अब 3 नामों पर बड़ी चर्चा हो रही है. इन नामों को सुरेश रैना के रिप्लेसमेंट के तौर पर बताया जा रहा है. ये खिलाड़ी आईपीएल में अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे.
1. मनोज तिवारी

2012 में कोलकाता नाइट राइडर्स की खिताबी जीत में टीम का हिस्सा रहने वाले मनोज कुमार भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो चेन्नई की टीम में सुरेश रैना के विकल्प के तौर पर शामिल किए जा सकते हैं. इस बात में कोई दोराय नहीं है कि सीएसके को रैना की कमी आईपीएल 2020 में खलने वाली है.

मगर फ्रेंचाइजी को विकल्प की तरफ रुख तो करना ही पड़ेगा. इसके लिए आईपीएल 2020 के लिए सीएसके अनुभवी मध्यक्रम के बल्लेबाज मनोज तिवारी की तरफ देख सकते हैं. पिछले कुछ सीजन से तिवारी अपना नाम नीलामी में ड्राफ्ट तो करते हैं, मगर कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाती और वह अनसोल्ड रह जाते हैं.

मगर अब यदि सीएसके तिवारी को शामिल करती है, तो वह एक बल्लेबाज के साथ-साथ एक स्पिन गेंदबाजी विकल्प भी टीम को उपलब्ध करा सकते हैं. आंकड़ों की बात करें, तो तिवारी ने आईपीएल में अब तक 98 मैचों में 116.97 की स्ट्राइक रेट के साथ 1695 रन बनाए हैं, जिसमें 7 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं.

No comments