Breaking News

हिमाचल में बॉर्डर खोलने के बाद अब दूसरे राज्यों में HRTC बसें चलाने की तैयारी!


हिमाचल प्रदेश में बार्डर को खोलने के निर्णय के बाद अब लोगों की आवाजाही की समस्या को दूर करने के लिए जल्द ही एचआरटीसी  की बसों का दूसरे राज्यों में परिचालन शुरू होने वाला है. इंटरस्टेट बस सर्विस शुरू करने की दिशा में सरकार काम कर रही है. 

इसके लिए एसओपी बनाने के निर्देश दिए गए हैं. हमीरपुर में एचआरटीसी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने कहा है कि सरकार जल्द ही इंटरस्टेट बस सर्विस शुरू करेगी. इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं. अग्निहोत्री ने कहा कि एचआरटीसी को कोरोना माहमारी के दौरान काफी घाटा हुआ है और लोगों में कोरोना का खौफ बन गया है.

मार्च से बंद है सर्विस: बता दें कि हिमाचल में स्थानीय रूटों पर तो बसें शुरू हो चुकी हैं, लेकिन राज्य से बाहर सर्विस शुरू नहीं हुई है. इसके अलावा, सूबे में केवल तीन स्थानों के लिए नाइट बस सर्विस भी शुरू की गई है. अब दूसरे राज्यों में बसें चलाने के लिए एसओपी बनाने की प्रक्रिया चल रही है.

कैबिनेट में आज होगी चर्चा हिमाचल प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग आज होगी. विधानसभा की कार्यवाही के बाद मीटिंग होगी. इस दौरान मीटिंग के दौरान भी बसों के बाहरी राज्यों में परिचालन को लेकर चर्चा की जाएगी.

और क्या बोले कांगड़ा बैंक के निदेशक पद के लिए भाजपा से दो-दो पदाधिकारियों के नामांकन भरे जाने पर विजय अग्निहोत्री ने कहा कि जो चुनाव बिना पार्टी चिन्ह के होता है, उसमें कई बार ऐसा भी होता है. उन्होंने कहा कि अभी प्रक्रिया चल रही है और यह नहीं कह सकते है कि सभी लोग चुनाव लडेंगे. उन्होंने बताया कि लोकतंत्र में कई बार फ्रैडली मैच भी खेला जाता है, इसलिए इन चुनावों में पार्टी ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करती है.

No comments