Breaking News

खुशखबरी UP वालों के लिए , पुलिस में होगी सीधी भर्ती, हजारों पद हैं खाली


देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में यूपी में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि यूपी पुलिस में खाली पड़े सभी पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू होने वाली हैं। इसको लेकर प्रदेश का गृह विभाग पूरी तैयारी कर रहा है।

खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यूपी पुलिस, पीएसी एवं अग्निशमन विभाग में रिक्त 9,535 पदों पर भर्ती को लेकर जनवरी 2021 में परीक्षाएं कराने की तैयारी कर रहा है। इसको लेकर बहुत जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता हैं।

आपको बता दें की खाली पड़े 9,535 पदों में सबसे ज्यादा 9,028 पद सब इंस्पेक्टर के हैं। जबकि 484 पद प्लाटून कमांडर के हैं। वहीं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 23 पद हैं। विभाग इनकी खाली पदों को भर्ती करने जा रही हैं। इसकी तैयारी तेजी के साथ हो रही हैं।

वहीं छह मार्च 2020 को आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रत्यावेदन प्रस्तुत कर भाग न लेने वाले अभ्यर्थियों को विभाग के और से एक और मौका दिया जा रहा हैं। इनका इन अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 25 सितम्बर को होगी। इसकी पूरी जानकारी वेबसाइट पर जारी की गई हैं।

No comments