Breaking News

VIDEO: 1 रूपये का पत्ता, शुगर, पथरी, घुटने के दर्द, जोड़ो के दर्द को हमेशा के लिए मिटा देगा


आजकल आप कई लोगों के मुहँ से सुनते होंगे की उन्हें शुगर या पथरी हो गयी। लोगों में जोड़ों और घुटने के दर्द की समस्या भी अब आम हो गयी है वैसे तो ये समस्या बुजुर्गों में होती है लेकिन महिलाओं में भी ये समस्या पाई जाती है। अगर आपको ये पता चले की आपकी इन समस्याओं का एक पत्ता अचूक समाधान है। जिसके प्रयोग से आप इन बिमारियों से छुटकारा पा सकते हैं।

 तो चलिए आपको बताते है इस पत्ते के बारे में…
भारत में हर गली नुक्कड़ पर पान की दूकान होती हैं। इससे ये पता लगता है भारत में पान कितना पसंद किया जाता है। पान का पत्ता भारत में पूजा पाठ के लिए भी शुभ माना जाता हैं। पान अगर तम्बाकू के बिना खाया जाए तो ये बहुत लाभकारी होता है। पान सिर्फ मुहँ का जयका ही सही नहीं करती बल्कि ये शरीर के लिए भी लाभदायक है।

पान के पत्ते से कई रोगों को दूर कर सकते हैं। चलिए जानते हैं पान के पत्ते से किन-किन रोग को दूर किया जा सकता हैं। पान में कैंसर दूर करने से लेकर सरदर्द, कब्ज, शुगर, पथरी, दर्द दूर करने के गुण होते हैं। आज हम आपको इस वीडियो के द्वारा पान के इन्ही औषधीय गुणों के बारे में बताएँगे। नीचे वीडियो में देखें कैसे एक पान का पत्ता आपके लिए लाभकारी हो सकता है।

देखें वीडियो : स्वस्थ रहना है तो एक बार वीडियो जरूर देखें
पान में पाया जाने वाला तत्व सिर दर्द में आराम देता है। ये ही नहीं ख़ासी के लिए भी पान बहुत फायदेमंद होता है। पान में बहुत से औषिध गुण पाए जाते हैं। पाचन तंत्र मजबूत करता है।

No comments