Breaking News

WhatsApp पर डिलीट हुए मैसेज पढ़ना चाहते हैं तो अपनाएं यह आसान सी ट्रिक


वॉट्सऐप दुनिया का सबसे पॉप्युलर इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में इसके यूजर्स की संख्या 2 अरब पार कर चुकी है। कंपनी अपने यूजर्स की प्रीवेसी को ध्यान में रखते हुए और चैटिंग को और मजेदार बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लाती रहती है।व्हाट्सऐप साल 2017 में अपने यूज़र्स के लिए डिलीट फीचर लेकर आया था, इस फीचर में यूज़र अपने ही भेजे मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल करके न केवल मैसेज बल्कि फोटो और वीडियो को भी व्हाट्सऐप से हमेशा के लिए डिलीट किया जा सकता है। जिसका मतलब है, डिलीट हुए मैसेज को कोई नहीं देख सकता, आप भी नहीं। हालांकि, डिलीट हुए मैसेज को देखा भी जा सकता है।
सबसे पहले आपको बता दें कि यह ट्रिक सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। इसके अलावा इस ट्रिक को आप अपनी रिस्क पर आजमाएं, क्योंकि डिलीट हुए मैसेज को आप एक थर्ड पार्टी एप के जरिए ही पढ़ सकते हैं। सबसे पहले अपने फोन में गूगल प्ले-स्टोर से WhatsRemoved+ एप डाउनलोड करें। 

इसके बाद एप की सेटिंग पूरी करें और जरूरी परमिशन दें। ये सब करने के बाद आप डिलीट हुए मैसेज को देख सकते है। हालांकि WhatsRemoved+ में आपको विज्ञापन भी देखने को मिलेंगे लेकिन यदि आप इन्हें हटाना चाहते हैं तो आपको 10 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके बाद आपको विज्ञापन नहीं दिखेंगे।

No comments