Breaking News

राहुल तेवतिया: कभी गांव की गलियों में खेलता था, अब 1 ओवर में 5 छक्के लगा कर धमाल मचा दिया


दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग IPL ऐसा मंच है, जहां कोई भी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर रातों-रात स्टार बन सकता है. ऐसा ही कुछ नज़ारा इस सीजन यानी IPL 2020 के 9वें मैच में देखने को मिला. इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला राजस्थान रॉयल्ससे था.

इस मुकाबले में पंजाब ने 223 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. राजस्थान के लिए 224 रनों का लक्ष्य बहुत बड़ा था. लेकिन, राजस्थान के ऑलराउंडर राहुल तेवतियाने ऐसा धमाल मचाया कि न सिर्फ़ उनकी टीम की जीत हुई. बल्कि युवराज, सहवाग और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने उनकी तारीफ़ में कसीदे 
गांव की गलियों से निकलकर रणजी का सफ़र

31 बॉल पर 53 रन की इस पारी के बाद तेवतिया लगातार चर्चा में बने हुए हैं, किन्तु क्या आप जानते हैं कि उनके लिए इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं था. पहले एक खिलाड़ी बनने और बाद में आईपीएल जैसे मंच तक पहुंचने के लिए उन्हें लंबा संघर्ष पड़ा. फरीदाबाद के एक छोटे से गांव सीही से निकलकर तेवतियां एक स्टार खिलाड़ी बने हैं.

20 मई 1993 को जन्में राहुल तेवतिया को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था. उनके पिता कृष्णपाल तेवतिया पेशे से वकील हैं. तेवतिया महज़ 4 साल की उम्र में गांव की गलियों में क्रिकेट खेलने लगे थे. जैसे-जैसे समय बीतता गया, वैसे-वैसे क्रिकेट को लेकर उनकी दीवानगी बढ़ती गई. वो गांव के खेतों में बल्लेबाज़ी करने के साथ ही गेंदबाजी करते.

No comments