Breaking News

26 साल की फ़ैशन डिज़ाइनर ने करियर छोड़ दिया ताकि गांव की सूरत बदल सके, बन गई सरपंच


सुनने में फैशन डिज़ाइनर का कोर्स करने के बाद राजनीति का रुख थोड़ा अटपटा लगता है. मगर अलवर की एक बेटी है, जिसने फैशन डिज़ाइनर का कोर्स करने के बाद उसमें अपना करियर नहीं बनाया बल्कि अपने गांव की सूरत बदलने का मन बनाया. 

अलवर जिले के थानागाजी क्षेत्र के अजबपुरा गांव की प्रियंका नरूका ने राजनीति विज्ञान की पढ़ाई के बाद फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया. प्रियंका ने जयपुर से पढ़ाई की है. गांव आने के दौरान जब वो महिलाओं को दूर-दूर से हैण्डपम्प व बोरिंग से पानी ढोते देखती थी, तो उन्हें बहुत बुरा लगता था. इस सूरत में सुधार लाने के लिए उन्होंने राजनीति का रुख करने के बारे में सोचा.

पत्रिका की खबर के अनुसार, प्रियंका मौका मिलते ही सरपंच बन गई. अपने चुनाव के दौरान उन्होंने महिलाओं के पास जाकर यही कहा था कि दशकों तक पुरुषों को नेता चुना गया है. इस बार उन्हें मौका देकर देखा जाए. उनकी मेहनत तब रंग लाइ जब वो चुनाव में विजयी हुई. इस तरह पहले प्रयास में 26 साल प्रियंका सरपंच बन गयी.


जयपुर में एलन इंस्टीट्यूट और ज्योतिबा फुले यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग पढ़ने वाली प्रियंका गांव में स्कूटी पर दिखती है. बदलाव लाने के लिए उनकी पहली प्राथमिकता है पानी और बिजली ताकि महिलाओं को दूर जाकर पानी न ढोना पड़े.

No comments