Breaking News

कोलकाता की बड़ी जीत, राजस्थान को 37 रनों से हराया


आईपीएल के 12वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हरा दिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 6 विकेट पर 174 रन बनाए। जवाब में रॉयल्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सके। यह कोलकाता की दूसरी जीत है, जबकि राजस्थान को टूर्नामेंट में पहली हार मिली है। राजस्थान के लिए टॉम करन ने महज 36 गेंदों में नाबाद 54 रन जरूर बनाए, लेकिन यह टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थे।

बड़े मैदान पर 175 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके पहला झटका मिलियन बेबी पैट कमिंस ने दिया। कमिंस ने कप्तान स्टीव स्मिथ (3) को अपने कप्तान दिनेश कार्तिक के हाथों विकेट के पीछे कैच कराया। बेजोड़ फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन से बड़े स्कोर की उम्मीद थी, लेकिन शिवम मावी ने महज 8 रन पर सुनील नरेन के हाथों कैच कराकर राजस्थान के फैंस का सपना तोड़ दिया।

इसके बाद शिवम ने जोस बटलर (16 गेंद, 21 रन) को आउट कर बड़ा झटका दिया। इसके बाद कमलेश नागरकोटी ने रॉबिन उथप्पा (2) और रियान पराग (1) को अपने एक ही ओवर में चलता करते हुए स्कोर 42 पर 4 कर दिया। जोफ्रा आर्चर की शानदार गेंदबाजी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट पर 174 रन पर रोक दिया। आर्चर ने मैच का पहला ओवर ही काफी आक्रामक डाला।

गिल ने संभलकर खेलते हुए उसमें विकेट नहीं गिरने दी। हालांकि इस ओवर में एक ही रन बना। आर्चर ने 18 रन देकर दो विकेट लिए और टूर्नमेंट की सबसे तेज गेंद (152.1 किमी प्रति घंटा) डाली।

No comments