Breaking News

नहाने का ये सरल तरीका आपको बना देगा अपार दौलत का मालिक


हर व्यक्ति की तमन्ना होती है कि उसके पास जरूरत के मुताबिक संपत्ति और वैभव हो। आर्थिक तंगी कभी नहीं आए। ज्योतिषाचार्यों का मत है कि केवल नहाने का तरीका बदलकर और स्नान के कुछ उपाय अपनाकर व्यक्ति मालामाल हो सकता है। बस इतना करना है कि शुक्रवार के दिन पानी में बड़ी इलायची के मिश्रित पानी से स्नान करें। इससे शुक्रदेव प्रसन्न होंगे। 

शुक्र देव ही धन, सम्पति और वैभव के स्वामी हैं। मां लक्ष्मी इनकी अधिष्ठात्री देवी हैं। कुंडली में यदि शुक्र उचित स्थान पर नहीं हो तो अक्सर धन प्राप्ति और सफलता में बाधाएं आती हैं। आप छोटे और घरेलू उपायों को अपनाकर आप न केवल कुंडली दोष का समाधान कर सकते हैं, बल्कि अकूत सम्पत्ति और वैभव के मालिक भी बन सकते हैं। ज्योतिष विद पं. जनार्दन शुक्ल और पं. राम संकोची गौतम के अनुसार शुक्र देव को प्रसन्न करने के लिए निम्न सरल उपाय अवश्य अपनाने चाहिए।

ये है स्नान की सरल विधि: सामुद्रिक शास्त्र व लाल किताब के अनुसार स्नान की विधि से भी ग्रहों को प्रसन्न व अनुकूल किया जा सकता है। जिनकी कुंडली में शुक्र विपरीत होता है, उनके बनते कामों में भी रुकावटें आती हैं। इसके निदान के लिए सबसे सरल उपाय है कि जातक पानी में बड़ी इलायची का पानी मिलाकर स्नान करे। इसके लिए जरूरी है कि आप एक बड़ी इलायची को पानी में उबाल लें। इसके बाद इसके ठंडा होने पर इसके पानी को नहाने के पानी में मिला लें और शुक्र देवाय नम: कहते हुए उस जल से श्रद्धापूर्वक स्नान करें। इससे शुक्र ग्रह प्रसन्न होंगे और आश्चर्यजनक रूप से धन और वैभव का लाभ होगा।

घी और चावल का दान:  शुक्र को प्रसन्न करने के लिए घी और चावल का दान भी उत्तम माना गया है। चूंकि शुक्र भोगविलास के कारक ग्रह है। इसलिये सुख- आराम की वस्तुओं का भी दान किया जा सकता है। श्रंगार की वस्तुओं का दान भी इसके अन्तर्गत किया जा सकता है। यह दान व्यक्ति को अपने हाथों से पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ करना चाहिए। दान से पहले अपने बड़ों का आशिर्वाद लेना उपाय की शुभता को बढाने में सहयोग करता है।

No comments