Breaking News

चींटियों ने घर में आतंक मचा रखा है? ये टिप्स दिला सकते हैं छुटकारा



हम अक्सर घरों में चीटियों के वजह से बेहद परेशान रहते हैं। इन्हे भगाने के लिए हम रसायन वाले कीटनाशकों का प्रयोग करते हैं लेकिन ये नुकसानदायक होते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिस से आप चीटियों से छुटकारा पा सकते हैं।

कौर्नमील चीटियों को भगाने में ये आपकी मदद करेगा। यह इंसानों, जानवरों के लिए नुकसानदायक भी नहीं होता है। इस को खाते ही चींटियां मर जाती हैं।पुदीने की पत्तियां

पुदीने की पत्तियों की महक चीटियों को पसंद नहीं होती है। इसलिए आप वहां पर पुदीने की पत्तियां रख सकते हैं जहाँ पर चीटियां ज्यादा आती है। चीटियां इन्हे खाते ही मर जाएगी।

साबुन और पानी का घोल बड़े चम्मच साबुन के पानी को थोड़े से सादे पानी में मिला कर एक बोतल में भर लें। फिर इस घोल को अपने घर की खिड़कियों, दरवाजों और जहांजहां भी दरारें हों वहां छिड़कें। आप इस घोल को चींटियों पर छिड़केंगी तो वे मर भी जाएंगी।

सिरका सिरके से भी आप चीटियों को भगा सकते हैं। अपने खट्टेपन के कारण सिरका बैक्टीरिया और कीटाणुओं को खत्म करने में भी मदद करता है।इस से चीटियां मर जाती है।

चौक या बेबी पाउडर यह चींटियों से बचने का सब से पुराना घरेलू तरीका है। इन दोनों में टैलकम पाउडर होता है, जो चींटियों को भगाने का प्राकृतिक समाधान है। बेबी पाउडर में कौर्नस्टार्च होता है, जो चींटियों को भगाने में मदद करता है।

No comments