Breaking News

रावण दहन की चुटकी भर राख से रातों रात चमक उठेगी किस्मत


दशहरे पर्व जीवन में खुशहाली लेकर आता है। घर में बरकत के रास्ते खोलता है। घर की आर्थिक स्थिति को मजबूती के लिए उपाय लेकर आता है। दशहरे के पवन अवसर पर जीवन को खुशहाल बनाने के लिए आप टोटके अपना सकते हैं। उपाय कर सकते हैं। कई उपाय और टोटके बहुत सरल हैं , जबकि कुछ उपायों को करने से पहले आप किसी पंडित या ज्योतिष की सलाह जरूर ले लें। बता दें कि हर साल आश्विन की शुक्ल पक्ष (Shukla Paksha) की दशमी को दशहरा पर्व मनाया जाता है।

चल पड़ेगा व्यापार: कारोबार में लगातार घाटा हो रहा हो तो दशहरे के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटकर एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिष्ठान्न के साथ आस-पास के किसी भी राम मंदिर में चढ़ा दें। तत्काल ही व्यापार चल निकलेगा।

भगवान श्रीराम दूर करेंगे निर्धनता: श्रीगणेश और धन की देवी महालक्ष्मी का पूजन करें। पूजन में एक नारियल रखें। पूजा के बाद उस नारियल को तिजोरी में रख दें। रात के समय इस नारियल को निकालकर किसी राम मंदिर में अर्पित कर दें। भगवान श्रीराम से निर्धनता दूर करने की प्रार्थना करें।

लाल रंग के रुमाल से मां दुर्गा के चरण पोंछे: दशहरे के द‌िन लाल रंग के नए कपड़े या रुमाल से मां दुर्गा के चरणों को पोंछ कर इन्‍हें त‌िजोरी या अलमारी में रख दें। इससे घर में बरकत बनी रहती है।

करोड़पति बना देगी चुटकीभर राख: रावण शक्तिशाली था, बलशाली था। तीनों लोकों में उसके जैसा कोई ज्ञानी नहीं था। महान पंडित व ज्योतिष भी था। रावण से बड़ा भक्त न तो उससे पहले कोई था, न उसके बाद कोई हुआ। सभी देवताओं को उसे आशीर्वाद प्राप्त था। घोर शिव भक्त था। लेकिन इन्हीं सब उपलब्धियों से वो अहंकारी बना और यही उसके सर्वनाश का कारण भी। फिर भी इन सबसे परे था उसका प्रभाव। यही वजह है कि रावण दहन की राख से इनसान खुशियां पा सकता है। धनवान बन सकता है।

बस आपको करना ये होगा कि रावण दहन के दूसरे दिन सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठें। स्नान आदि से निवृत्त होकर जहां कहीं घर के आस-पास रावण दहन किया गया हो, वहां से रावण की थोड़ी-सी राख व कुछ लकड़ियां लेकर आएं। किसी कागज में रखकर इसे तिजोरी में रख दें। यह दशहरे का अचूक उपाय है, जो कभी खाली नहीं जाता। इस उपाय से घर में व्याप्त हर तरह की निगेटिव एनर्जी से छुटकारा मिलेगा। जीवन में खुशहाली लौट आएगी। धन में बरकत होती है। तिजोरी कभी खाली नहीं रहेगी। घर में बुरी शक्तियों प्रवेश वर्जित होगा।A

No comments