Breaking News

उत्तराखंड में अजब-गजब, शादी के लिए प्रेमिका ने प्रेमी के घर पर दिया धरना


अगर किसी चीज़ को दिल से चाहो तो सारी कायनात उसे तुम से मिलाने में लग जाती है। वह कहावत को सच कर दिखाया है यूएस नगर की एक प्रेमिका ने। प्रेमी ने शादी से इंकार किया, तो प्रेमिका अपने प्रेमी के गांव पहुंच गई। इस दौरान उसने प्रेमी के घर के सामने धरना शुरू कर दिया। जिसके बाद प्रेमिका की मांग मानी गई और दोनों पक्षों की मंजूरी के बाद प्रेमी युगल का विवाह करा दिया गया।

बता दें यूएसनगर के जसपुर में जब प्रेमी ने अपनी प्रेमिका से विवाह के बंधन में बंधने से मना किया, तो प्रेमिका ने धरना शुरू कर दिया। यह प्रदर्शन उसने सीधा प्रेमी के गांव जाकर उसके घर के सामने किया। जिसे देख युवक के परिजन भौचक्का रह गए और इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बढ़ी मशक्कत के बाद दोनों पक्षों के मध्य समझौता कराया। वहीं प्रेमिका का धरना सफल रहा। जिसके बाद प्रेमी युगल का विवाह करा दिया गया है।

बता दें कि धरना देने वाली प्रेमिका ग्राम रेहमापुर जसपुर निवासी है। जिसका लंबे समय से ग्राम नन्नूवाला ठाकुरद्वारा के निवासी एक युवक से दोस्ती थी। देखते ही देखते यह दोस्ती प्यार में बदल गई। जिसके बाद प्रेमिका ने शादी की बात कही तो प्रेमी ने शादी करने से इंकार कर दिया।

इंकार करने के बाद युवती प्रेमी के निवास स्थान पहुंच गई और धरना देने का फैसला लिया। इस दौरान युवती शादी करने की मांग पर डटी रही। साथ ही घर की चौखट पर अपनी जान देने की धमकी दे डाली। हल्ला सुन वहां ग्रामीणों का जमावाड़ा लग गया। जिसके बाद युवक के परिजनों ने धरने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची ठाकुरद्वारा कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया। साथ ही दोनों के बालिग होने पर विवाह कराने की बात कहीं। नन्नूवाला के ग्राम प्रधान धर्मेंद्र सिंह के अनुसार प्रेमी युगल विवाह के बंधन में बंध चुके है।

No comments