Breaking News

वजन घटाने का एक और आसान तरीका, पढ़े पूरी खबर


अगर आप अपना वजन घटाना चाहते हैं तो सब्जा के बीज का प्रयोग करे। अधिकतर न्यूट्रीशन इसका सेवन करने की सलाह देते हैं सब्जा का सेवन करने से आपकी भूख लंबे समय तक शांत रहती है। ये आपके वजन को कम करने भी आपकी मदद करता है। 

सब्जा सीड्स को प्रयोग करने से पहले इसको कुछ घंटो तक पानी में फूलने के लिए रख दें। उसके बाद आप इसे शरबत, डेजर्ट या मिल्कशेक के साथ इसका सेवन कर सकते हैं। सब्जा सीड्स में कई पोषण तत्व भी पाएं जाते हैं जैसे- प्रोटीन, विटामिन, फाइबर ओमेगा और फैटी एसिड जो हेल्थ के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है।

आइये जानें सब्जा बीज वजन घटाने में कैसे मदद करता है

- अगर आप मोटापे से परेशान हैं तो सब्जा बीज का सेवन करें क्यूंकि ये आपके लिए फायदेमंद होता है। सब्जा बीज (Sabja Seeds) का इस्तेमाल मोटापे को घटाने के लिए किया जाता है। इससे आपका पेट भी भरा रहता है साथ ही आपको भूख भी कम लगती है। जिसके कारण ये यह वजन को नियमित रूप से कंटोल रखता है।

- सब्जा सीड्स कोरात में सोने से पहले एक गिलास पानी में भीगने के लिए रख दें। अगले सुबह आप खाली पेट इसका सेवन करें। आप चाहे तो शहद और नींबू डालकर के साथ भी इसका सेवन कर सकते हैं। प्रतिदिन सुबह इसका सेवन करने से आपके लिए फायदेमंद होता है।

No comments