Breaking News

हिमाचल: कमरे में लगी भयानक आग, जिंदा जला व्यक्ति, भतीजी के घर आया था


हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के खबारा गांव में एक व्यक्ति अपनी भतीजी के घर आया हुआ था। रात होने पर वह वहीं कमरे में सो गया। परंतु उसे क्या पता था कि वह उसकी आखिरी रात होगी। सोये हुए व्यक्ति के कमरे में आग लग गई, जिससे उसकी जिंदा जलकर मौत हो गई है। वहीं आपको बता दें कि मृतक की पहचान जय सिंह पुत्र ध्याना निवासी गांव खुंदेल डाकघर मैहला के रूप में हुई है। वहीं आग लगने के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं लग सका है। पुलिस ने आग लगने के कारणों की पड़ताल शुरू कर दी है।

वहीं पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक खुंदेल गांव का जय सिंह वीरवार को खबारा गांव में रहने वाली अपनी भतीजी के घर आया हुआ था। वहीं देर रात जय सिंह के कमरे से आग की लपटें और जोरदार धुआं उठने लगा। इसे देख परिवार के अन्य सदस्य घर से बाहर निकल आए।

परिवार के सदस्यों ने पानी फेंककर कमरे में लगी आग को बुझाया और कमरे में सोये जय सिंह के पास पहुंचे। लेकिन, तब तक बहुत देर हो चुकी थी, तथा उसकी जलने की वजह से मौत हो चुकी थी। इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने चंबा थाने में दी। इसके बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चंबा मेडिकल कॉलेज पहुंचा दिया है। साथ ही घटनास्थल पर मौजूद परिवार के सदस्यों के बयान भी लिए गए हैं। शुक्रवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा इसे परिजनों के सोंप दिया है।

वहीं आपको बता दें कि आग लगने के कारणों को लेकर अब पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले को सीआरपीसी की धारा 174 के तहत दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक अरुल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कमरे में जलने से एक व्यक्ति की मौत हुई है। तथा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह ने बताया है कि खबारा गांव में मकान के भीतर जले व्यक्ति के परिवार वालों को प्रशासन की ओर से दस हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान करवा दी गई है।

No comments