Breaking News

अगले सीजन में कौन होगा चेन्नै का कप्तान, जानिए CSK के सीईओ ने क्या कहा


चेन्नै सुपर किंग्स का आईपीएल में रेकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है। टीम ने जब भी इस लीग में भाग लिया वह प्लेऑफ तक जरूर पहुंची। लेकिन इस बाहर हालात अलग रहे। पहली बार चेन्नै अंतिम चार का हिस्सा नहीं होगी। रविवार को राजस्थान रॉयल्स ने जैसे ही मुंबई इंडियंस को हराया अंतिम चार में पहुंचने की धोनी आर्मी की उम्मीदें खत्म हो गईं। इस सीजन में चेन्नै अपने रंग में नजर नहीं आई। टीम टेबल में सबसे निचले पायदान पर रही।

टीम के सीनियर साथी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला भी शांत रहा। धोनी ने 12 मैचों ने 199 रन ही बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 118.45 का रहा। हालांकि आईपीएल का अगला सीजन सिर्फ 6 महीने दूर है। धोनी अभी 39 साल के हैं और उनके भविष्य को लेकर तमाम सवाल उठ रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान, बेशक ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन चेन्नै के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा है कि धोनी 2021 में भी टीम के कप्तान होंगे।

विश्वनाथन ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'जी, बेशक मुझे पूरा विश्वास है कि धोनी 2021 में चेन्नै सुपर किंग्स की कप्तानी करेंगे। उन्होंने हमारे लिए तीन आईपीएल खिताब जीते हैं। यह पहली बार है कि हम प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ नहीं कर पाए हैं। किसी दूसरी टीम का प्रदर्शन ऐसा नहीं रहा है। एक खराब साल का अर्थ यह नहीं है कि हमें सब कुछ बदलने की जरूरत नहीं है।'

उन्होंने कहा, 'इस साल हमने अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया। हम वे मैच हारे जो हमें जीतने चाहिए थे। इसी वजह से हम पिछड़ गए। सुरेश रैना और हरभजन सिंह और कैंप मे कोविड के से आने से हमारी टीम का संतुलन बिगड़ गया।'

धोनी हालांकि 2021 में टीम की कमान संभालेंगे लेकिन यह तय है कि अगले सीजन में टीम बिलकुल नए रूप में होगी। कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने हाल ही में कहा कि टीम का दम निकल चुका है।

अगले सीजन बड़ा ऑक्शन होता है या नहीं इस बात से इतर यह बात तय नजर आ रही है कि सुरेश रैना, हरभजन सिंह, केदार जाधव और पीयूष चावला उन खिलाड़ियों की लिस्ट में हैं जो अगले साल टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ रविवार को टीम ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया और उम्मीद है कि बाकी दो मैचों में टीम युवाओं को मौका देकर उनकी क्षमताओं का आकलन करना चाहेगी।

No comments