Breaking News

OMG! दादी से मिलने के लिए 2800 KM के सफ़र पर निकल गया 10 साल का बच्चा


कोरोना काल में पूरी दुनिया में जब लॉकडाउन लगा दिया गया. वो एक ऐसा समय था, जब पूरी दुनिया थम गयी. फैक्ट्री, वाहन और हवाई यातायात सब रुक गया. इसका एक अच्छा परिणाम भी दिखाई दिया था यानी प्रदूषण में कमी और एक बार फिर चहकता हुआ पर्यावरण. बहरहाल, इस बीच एक बच्चे ने अपनी दादी से मिलने के लिए पैदल सफ़र किया था. यह सफ़र एक दो किलोमीटर नहीं है बल्कि 2800 किलोमीटर है. 10 साल के रोमियो कॉक्स की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. रोमियो 20 जून को पिता Fhil के साथ सिसली के पलेर्मो (इटली में) से लंदन के सफ़र के लिए निकला. दोनों इटली, स्विट्जरलैंड, फ्रांस और ब्रिटेन से होते हुए अपनी रोमियो की दादी के घर तक पहुंचे.

दोनों बाप-बेटे का सफ़र 21 सितंबर को पूरा हुआ क्योंकि इस दिन वे यूके पहुंचे थे. आइसोलेशन के नियम के बाद रोमियो अपनी दादी से मिलेंगे. इस दिलचस्प सफर को Romeo Cox ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. रोमियो ने एक पोस्ट में लिखा था वह अपनी दादी से मिल लेंगे तो उनकी मेहनत सफल हो जायेगी.

NBT के अनुसार, रोमियो ने बताया,”इस सफर में हम रास्ता भटके। मधुक्खियों के छत्ते के नीचे सो गए, जो अच्छा आइडिया नहीं था. पैरों ने की हालात खराब हो गई. लेकिन हमने हिम्मत नहीं हारी. जैसे-जैसे हम दादी के नजदीक पहुंच रहे थे, मेरी उन्हें देखने को लेकर और उत्साहित हो रहा था. मैं जल्द से जल्द उन्हें गले लगाना चाहता था. हम करीब सालभर बाद मिल रहे थे. वो लॉकडाउन में अकेले के रहने को मजूबर थीं. मैं 100 साल के बुजुर्ग की तरह थका हुआ महसूस कर रहा था- लेकिन यह सफर काफी मजेदार रहा.”

No comments