Breaking News

गलती से भी न लिखें ये मैसेज, वरना बंद हो जाएगा अपना twitter अकाउंट


नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) आपको अपने विचारों को रखने की आजादी देता है. इस प्लेटफॉर्म पर आप अपने दिल की बातों को खुलकर रख सकते हैं. लेकिन इस बीच ट्विटर ने कहा है कि एक खास तरह के मैसेज को लिखने से बचें. कंपनी इस मामले में इतनी गंभीरता दिखा रही है कि ऐसे पोस्ट लिखने पर ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) भी बंद किया जा सकता है.

गलती से भी न लिखें ऐसे मैसेज
ट्विटर ने यूजर्स से कहा है कि अपने पोस्ट में किसी भी व्यक्ति के मरने की कामना करना (Hope for death) जैसे ट्वीट करने से बचें. कंपनी ने यूजर्स को चेतावनी दी है कि किसी व्यक्ति के लिए बीमारी से मरने या शारीरिक नुकसान के बारे में लिखने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है. कंपनी ऐसे यूजर्स के अकाउंट को हमेशा के लिए बंद कर सकती है. इस बाबत कंपनी की ओर से ट्वीट भी किया गया है.

डोनाल्ड ट्रंप मामले के बाद लिया गया फैसला
जानकारों का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनकी पत्नी के कोरोना संक्रमित होने के बाद ट्विटर पर कई यूजर्स उनके इस बीमारी से मरने की कामना करते हुए ट्वीट पोस्ट कर रहे हैं. ट्विटर पर ये शब्द ट्रेंड भी कर रहे हैं. यही कारण है कि ट्विटर ने यूजर्स को चेतावनी दी है कि किसी व्यक्ति के मरने की कामना करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

No comments