Breaking News

खुशखबरी, 12 विभागों में होगी बंपर भर्ती, 50 लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी


देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में यूपी में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि योगी सरकार यूपी में 50 लाख युवाओं को नौकरी देने जा रही हैं। इसको लेकर योगी सरकार ने तैयारी शुरू कर दी हैं। दिवाली के बाद भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने नवम्बर 2020 से मार्च 2021 तक यूपी में 50 लाख युवाओं को सेवायोजित करने का लक्ष्य तय किया है। दिवाली के बाद उत्तर प्रदेश में मिशन रोजगार अभियान चलाया जायेगा। इस अभियान के तहत युवाओं को नौकरी दी जाएगी।

मिशन रोजगार अभियान के तहत यूपी में सरकारी विभागों, परिषद, निगमों में खाली पड़े सभी पदों को भरा जायेगा। इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई हैं। साथ ही साथ सभी विभागों को खाली पड़े पदों को भरने का आदेश दे दिया गया हैं।

आपको बता दें की प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों, संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं, निगमों, परिषदों, बोर्डों तथा प्रदेश सरकार के विभिन्न स्थानीय निकायों में जितने भी पद खाली हैं उसे जल्द से जल्द भरा जायेगा। युवा इस भर्ती प्रक्रिया पर नजर बनाये रखें।

No comments