Breaking News

भारतीय वनडे और टी20 टीम के लिए ये विकेटकीपर-बल्लेबाज है सबसे तगड़ा दावेदार


मुंबई इंडियंस इस साल फिर से आइपीएल की चैंपियन बनी और टीम की जीत में दो भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों का सबसे बड़ा योगदान रहा। आइपीएल 2020 सीजन में सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी की और टीम को चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई। टीम के कप्तान व धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा का फॉर्म इस सीजन में ज्यादा अच्छा नहीं रहा, लेकिन टीम को चैंपियन बनाने में सू्र्यकुमार व इशान ने जो खेल दिखाया वो काबिले तारीफ था। 

अब टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर एमएसके प्रसाद इशान किशन के प्रदर्शन से काफी खुश दिखे और उन्होंने माना कि वो इंटरनेशनल स्तर पर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए प्रसाद ने कहा कि, इशान किशन वनडे और टी20 क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप 2019 के बाद से एम एस धौनी की जगह एक विकेटकीपर-बल्लेबाज की तलाश कर रहा है। हालांकि फिलहाल केएल राहुल ये भूमिका अच्छे से निभा रहे हैं और इन प्रारूप में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन हैं। 

एम एस के प्रसाद ने कहा कि, इस पॉकेट डाइनामाइट को एक्शन में देखकर काफी अच्छा लगा। उनके लिए ये सीजन काफी अच्छा रहा और उन्होंने पहले चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की और फिर ओपनिंग की जिम्मेदारी भी निभाई। इससे उनके टेम्परामेंट का पता चलता है और टीम की जरूरत के हिसाब से वो जिस तरह से गेयर बदलने हैं इसकी वजह से वो बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज आने वाले समय में टीम इंडिया में शामिल किए जाने के प्रबल दावेदार हैं। अगर इस आइपीएल सीजन की तरह से ही वो विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी करते रहे तो नेशनल टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

इशान किशन ने इस सीजन में मुंबई के लिए खेलते हुए 16 मैचों में 516 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 145.76 का रहा था। इस सीजन में उनका बेस्ट स्कोर 99 रन का रहा था और वो शतक लगाने से चूक गए थे। फाइनल मैच में भी उन्होंने 19 गेंदों पर तेज 33 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

No comments