Breaking News

कैबिनेट बैठक 23 को, 26 से शिक्षण संस्थान खोलने पर होगा फैसला


हिमाचल में 26 नवंबर से शिक्षण संस्थान खोलने का फैसला 23 नवंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में होगा। कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए बैठक में जयराम सरकार आगामी फैसला लेगी। 23 नवंबर को सुबह साढ़े दस बजे बुलाई गई बैठक में सरकारी स्कूलों में दिसंबर में होने वाली सेकेंड टर्म परीक्षाओं को लेकर भी स्थिति स्पष्ट होगी। इस दौरान शिक्षा विभाग अगले छह माह में किए जाने वाले कार्यों को लेकर मंत्रिमंडल के समक्ष प्रस्तुति भी देगा। 

प्रदेश सरकार ने बीते दिनों सरकारी स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर 11 से 25 नवंबर तक स्कूल-कॉलेजों सहित आईटीआई में विशेष अवकाश घोषित किया है। इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई भी बंद रखी गई है। हालांकि विद्यार्थियों को रोजाना होमवर्क भेजने की व्यवस्था जारी है। अब 23 नवंबर को मुख्यमंत्री की ओर से बुलाई गई बैठक में कोरोना संक्रमण के मामलों की समीक्षा की जाएगी।

इसके बाद प्रदेश में शिक्षण संस्थान खोलने का फैसला लिया जाएगा। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में दिसंबर-जनवरी में प्रस्तावित पंचायत चुनावों के चलते 15 दिसंबर से पहले परीक्षाएं करवाने का फैसला लिया गया है। पहली से आठवीं की परीक्षाएं पहले ही शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन माध्यम से लेने का फैसला लिया है। बैठक में नौवीं से बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर भी फैसला होना संभावित है। सरकार ने दो नवंबर से नौवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों और कॉलेजों में सभी कक्षाओं की नियमित कक्षाएं लेने का फैसला लिया था। इसी बीच कोरोना के मामले बढ़ने पर सरकार को अपना फैसला बदलते हुए 25 नवंबर तक शिक्षण संस्थानों में विशेष छुट्टियां करनी पड़ी हैं। अब कैबिनेट में फैसला लिया जाएगा कि शिक्षण संस्थानों को किस तरह से खोला जाना है।

No comments