Breaking News

नहीं रहे कांग्रेस के नेता अहमद पटेल, रात 3.30 बजे ली अंतिम सांस

Ahmed Patel

कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य और सोनिया गांधी के राजनीति सलाहकार रहे अहमद पटेल का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे बीते दिनों से बीमार थे और दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। बेटे फैसल पटेल ने बताया कि उनके पिता ने रात 3 बजे अंतिम सांस ली। अहमद पटेल अभी गुजरात से राज्यसभा सदस्य थे। बीते दिनों उन्हें कोरोना हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है। राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि आज बहुत बुरा दिन है।

बेटे फैजल ने अपने ट्वीट में लिखा, बेहद दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहा हूं। 25 तारीख को सुबह 3.30 पर पिता का निधन हो गया है। लगभग एक महीना पहले पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया और वे मल्टी ऑर्गन फेल्यिोर के शिकार हो गए। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, अहमद पटेल जी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल गुजारे, समाज की सेवा की। उन्हें अपने तेज दिमाग के लिए जाना जाता था, कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी। बेटे फैसल से बात कर संवेदना व्यक्त की है। अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले।'

कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने लिखा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, राज्यसभा सांसद अहमद भाई पटेल के निधन से अत्यंत दुखी हूं। पटेल मेरे अच्छे मित्र भी थे। कई अवसरों पर हमने मिलकर कांग्रेस संगठन के माध्यम से जनहित के लिए बड़ी लड़ाई लड़ी। उनकी संगठन क्षमता अद्धभुत थी।

No comments