Breaking News

पत्नी की 5 गलतियां पती को कर सकती हैं बर्बाद।


आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी कि हर सफल इंसान के पीछे एक औरत का हांथ होता है। ये कहावत यूहीं नहीं कही गई है। दरअसल हिन्दू पुराण में भी पति कि सफलता के पीछे पत्नी को ही अहम कारण माना गया है।

कहा जाता है कि शादी के बाद पति की किस्मत पत्नी के उपर काफी हद तक निर्भर करती है। शादी के बाद कुछ लोगों की किस्मत पूरी तरह से बदल जाती है और सफलता की राह पर चलने लगती है वहीं कुछ लोगों की किस्मत शादी के बाद से ही बर्बाद होना शुरू हो जाती है। बर्बादी का कारण पत्नियों की कुछ गलतियां भी हो सकती है। भविष्य पुराण में लिखी पति पत्नियों के कुछ नियमों का जिक्र किया गया है जिसमें पत्नी की कुछ गलतियों के बारे में बताया है। अगर पत्नी शादी के बाद कुछ गलती करती हैं तो उसका सीधा असर उसके पति पर और उसकी किस्मत पर पड़ता है। कई मामलों में तो पति की तरक्की भी रुक जाती है। इसलिए शादी के बाद पत्नी को कुछ कायदों का ध्यान रखना चाहिए।

तो चलिए जानते हैं ऐसी नियम कायदों के बारे में जो पत्नी को पालन करनी चाहिए। पत्नी की पांच गलतियां जो पति को बर्बाद कर सकती है।

पहली गलती: सुबह देर से उठना।
कोई भी पत्नी अगर सुबह सूर्योदय के बाद भी बिस्तर पर सोती रहती है तो वहां काफी मात्रा में नकारात्मक(nakaratmak) ऊर्जा पैदा होती है। ऐसा कहा जाता है कि देर से उठने वाली महिलाओं के पति को हमेशा दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है। इस ऊर्जा का असर सीधे पति के भाग्य पर पड़ता है और पूरा दिन बेकार जाता है। इसलिए पत्नी को हमेशा सूरज निकलने से पहले उठ जाना चाहिए।

दूसरी गलती: साफ सफाई ना रखना।
जो महिलाए अपने घर की साफ सफाई नहीं करती है तथा जिनके कमरे से बदबू आती है वहा दरिद्रता को आने में देर नहीं लगती यथार्थ पति की कमाई पर भी असर होने लगता है। ऐसा माना जाता है कि जो महिला गंदगी रखती है उसके पति का खर्च ज्यादा होता है। इसलिए पत्नी को घर और कमरे कि हमेशा साफ सफाई करनी चाहिए।

तीसरी गलती: पत्नी का रोज नहीं नहाना
जो भी पत्नी या महिला रोज नहीं नहाती है या अपने आप को साफ नहीं रखती वो महिला नेगेटिव एनर्जी से भरी होती है और उसके इर्द गिर्द नेगेटिव ऊर्जाओं का भी आभास होता है। ऐसे में पति आलसी हो जाता है और उसे काम में या किसी भी चीज़ में मन नहीं लगता।

चौथी गलती: पत्नी का लड़ना और कटु वचन बोलना।
अगर महिला अपने पति से हर बात पर लड़ती हैं या झगड़ती है तो पति का माइंड डायवर्ट हो जाता है जिसका असर उसके काम और व्यवहार पर भी दिखता है।

पांचवी गलती: खाने में भेद भाव करना।
जो कोई भी महिला अपने पति को खुशी मन से या दिल से खाना नहीं खिलाती उसके पति की बर्बादी वही से शुरू हो जाती है।

ऐसी गलतियों के कारण दुर्भाग्य हमेशा आपके पत्नी या पति के पीछे ही रहेगी और कभी भी भाग्य को आपके हित में आने नहीं देगी।

दुर्भाग्य से बचने का उपाय भी है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कर्म ना करे और उपाय के सहारे ही अपने आप को तरक्की की राह पर ले जाते रहे। अच्छे कर्म का फल अच्छा ही होता है। इसलिए कोई भी अच्छे कर्म करने से चुके ना।

रोज सुबह उठ कर सच्चे मन से बिना किसी फल की आशा करते हुए अगर गायत्री मंत्र का ध्यान करें तो इससे आपको सद्बुद्धि की प्राप्ति होगी।

अपने मां बाप तथा अपने परिवारों का आदर और सम्मान करे। उन्हें इज्जत दें और हमेशा खुश रखे इससे आपके जिंदगी में पुण्य मिलता है और बुरा समय कभी नहीं आता।

अब जानते हैं उपाय।
अब जो मैं उपाय बताने जारही हूं उसको सूर्योदय के बाद और सूर्यास्त के पहले करना है।
आप एक रोटी लें और उसको अपने उपर से एकत्तिस बार (31 times) घड़ी की दिशा में घूमना है।
ये करने के बाद रोटी किसी कुत्ते या फिर किसी नदी में बहा दे इससे दुर्भाग्य आपके आस पास भी नहीं भटकेगा।

हर मंगलवर और शनिवार को बजरंग बली की पूजा करे और बिना चुना लगाया हुआ पान चढ़ाए और दिया जलाएं। इस पूजा के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने के लिए पति पत्नी गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण करें।
अंतिम उपाय यह है कि रोज सुबह उठ कर तैयार हो कर गणेश जी की आराधना करें। इससे आपके जिंदगी में जितनी भी बलाएं है वो टल जाएंगी।

तो यह थी कुछ उपाय जिससे आप दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं साथ ही मैंने ये भी बताया कि कौन सी ऐसी गलती है जो पत्नी अगर करती है तो उसका सीधा असर उसके पति पर पड़ता है।

हमारी ये बातें अगर आपको पसंद आयी तो इसे जरूर लाइक करें।

No comments