Breaking News

हिमाचल में कोरोना ने फिर ली 7 लोगों की जान, सामने आए 458 नए मरीज


प्रदेश में कोरोना से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। रोजाना ही यहां कोरोना से मौतें हो रही है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में फिर कोरोना से 7 लोगों की मौतें हो गई है। इनमें 3 संक्रमितों ने आईजीएमसी, एक ने सरकाघाट, 2 ने सोलन व एक ने हमीरपुर में दम तोड़ दिया है। आईजीएमसी में पहली मौत निरमंड कुल्लू के रहने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। इस व्यक्ति को 21 अक्तूबर को आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया था। यह कोरोना के साथ निमोनिया से भी ग्रसित था। इसे सांस लेने में काफी दिक्कत आ रही थी लेकिन सुबह के समय इसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और मौत हो गई। वहीं दूसरी मौत संजौली के रहने वाले 85 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। उक्त व्यक्ति 28 अक्तूबर को आईजीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया था। व्यक्ति को कोरोना के साथ टायबटीज की बीमारी भी थी।

तीसरी मौत चिडग़ांव क्षेत्र के 74 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। चौथी मौत सरकाघाट नागरिक अस्पताल में तताहर 66 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। उक्त व्यक्ति की सांस फूल रहा थी, जिस पर उसेे नागरिक अस्पताल सरकाघाट पहुंचाया गया, जहां पर पहुंचते ही उसकी मौत हो गई। बाद में जब इसका सैंपल लिया गया तो इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। पांचवीं मौत सोलन के रहने वाले 60 वर्षीय के व्यक्ति और छठी मौत भी सोलन जिला में शिमला के दरोटी गांव के रहने वाले 65 व्यक्ति की हुई है। इसके अलावा सातवीं मौत हमीरपुर के वार्ड नंबर-के रहने वाले 80 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 356 लोगों की मौतें हो चुकी है।

वीरवार को प्रदेश में 20 अध्यापकों सहित कोरोना के 458 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में शिमला के 107, मंडी के 81, कांगड़ा के 64, सोलन के 52, हमीरपुर के 44, कुल्लू के 42, बिलासपुर 22, चम्बा के 20, सिरमौर के 17, ऊना के 7 व किन्नौर के 2 लोग शामिल हंै। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 23823 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 3682 हो गए हैं।

No comments