Breaking News

978 वनडे मैचों के इतिहास में पहली बार ये शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ India के नाम


सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले गए दूसरे वनडे टीम इंडिया को 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में हिस्सा ले रही टीम इंडिया ने वनडे में ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जो उसके 978 मैचों के इतिहास में अभी तक नहीं हुआ था. भारत के खिलाफ इतने सालों में वनडे में पहले विकेट के लिए लगातार तीन बार शतकीय साझेदारी हुई है.

डेविड वॉर्नर (David Warner) और एरोन फिंच (Aaron Finch) की सलामी जोड़ी ने एससीजी में खेले जा रहे दूसरे वनडे में पहले विकेट के लिए 142 रनों का साझेदारी की. यह इस जोड़ी की भारत के खिलाफ लगातार दूसरी शतकीय साझेदारी है. इसी मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में इन दोनों ने 156 रन जोड़े थे.

वनडे में यह लगातार तीसरा मौका है जब भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई हो और यह एक रिकॉर्ड भी है. 978 वनडे मैचों के इतिहास में पहली बार हुआ है कि भारत के खिलाफ लगातार तीन बार वनडे में पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई हो.

इन दो वनडे मैचों से पहले माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड की मार्टिन गुप्टिल और हेनरी निकोलस की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 106 रन जोड़े थे. यह मैच कोविड-19 के कारण खेल के रुकने से पहले खेला गया था.

भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने पूरी तरह से बेअसर दिखे. वॉर्नर ने 77 गेंदों पर 83 रन बनाए. उनकी पारी में सात चौके और तीन छक्के शामिल रहे. फिंच ने 69 गेंदों पर 60 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया.

No comments