Breaking News

जीवन से जुड़ी हर समस्या का समाधान है हल्दी, ये हैं इससे जुड़े चमत्कारी ज्योतिष उपाय


हल्दी भारतीय रसोई में मौजूद रहने वाला एक अहम मसाला है. जिसके बिना हर डिश अधूरी है. खाने की रंगत व स्वाद बढ़ाने के लिए हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है. तो वहीं हल्दी स्वास्थ्य के नज़रिए से भी काफी उत्तम मानी गई है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हल्दी का ज्योतिष शास्त्र में भी कितना महत्व है.

कहते हैं हल्दी केवल एक मसाला भर नहीं है बल्कि ग्रहों से संबंधी कोई परेशानी हो या फिर कोई आर्थिक समस्या, बेहद ही गुणकारी हल्दी आपकी सभी परेशानियों को दूर सकती है. अपनी इस रिपोर्ट में हम हल्दी से जुड़ी कुछ विशेष बातों के बारे में बताएंगे.

हल्दी से जुड़े ज्योतिषीय उपाय: हर गुरुवार घर में हल्दी के पानी को नियमित रूप से छिड़कना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी तो प्रसन्न होती ही है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी वास होता है.

अगर किसी ज़रुरी व विशेष कार्य की पूर्ति के लिए घर से जा रहे हैं तो हल्दी का तिलक लगाकर ही घर से निकलना शुभ माना गया है. क्योंकि इस उपास से हर कार्य सिद्ध होता है. 

घर के चारों ओर हल्दी की रेखा खींच कर रखना ज्योतिष के लिहाज़ से काफी शुभ माना गया है. कहते हैं ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता और घर में मौजूद सकारात्मक ऊर्जा भी बनी रहती है.
अगर कोई मानसिक रूप से परेशान है या किसी भी तरह से तनाव का सामना कर रहा है तो उसे रोज़ हल्दी के पानी से स्नान करना बताया गया है. कहते हैं इससे मनुष्य ऊर्जावान महसूस करता है और सभी तरह के बुरे ख्यालों व विचारों से बचा रहता है.
अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमज़ोर स्थिति में है और आप उसे मजबूत बनाना चाहते हैं तो रोज़ पूजा के समय कलाई या गर्दन पर हल्दी का टीका लगाना चाहिए. इससे ना केवल गुरु ग्रह मजबूत होगा बल्कि वाणी में भी मजबूती आती है.
हल्दी का उपयोग ही नहीं बल्कि हल्दी का दान करना भी शुभ माना गया है. कहते हैं हल्दी का दान किया जाए तो स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होता है.
बुरे सपनों से परेशान हैं तो हल्दी की गांठ पर मौली लपेटकर सिरहाने रखकर सोना चाहिए, इससे बुरे सपनों से बचाव होता है.

No comments