Breaking News

दिवाली से पहले इन राशि बालों की लगने बलि है लॉटरी होने बाले हैं मालामाल


दिवाली से पहले इन राशि बालों की लगने बलि है लॉटरी होने बाले हैं मालामाल: हम सभी जानते हैं कि इस बार दिवाली 14 नवम्बर, शनिवार वार के दिन से मनाया जाएगा। वहीं ये भी बता दें कि इस दिवाली कई सारे ऐसे संयोग बन रहे हैं जो कि कई लोगों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाले हैं। जी हां आपको बता दें कि ज्योतिषियों का कहना है कि इस दिवाली पर बन रहे इन शुभ संयोग के कारण कुछ राशि के जातकों का समय बेहद ही शुभ और फलदायी होने वाला हैं। ज्योतिषियों की माने तो हर दिवाली पर लोग पुष्य नक्षत्र का इंतजार करते हैं क्योंकि इस दौरान किया गया कोई भी काम बेहद ही उत्तम माना जाता है, वहीं यह भी बताते चलें कि पुष्य नक्षत्र के देवता बृहस्पति देव माने गए हैं और शनि को इस नक्षत्र का दिशा प्रतिनिधि माना जाता है।

शास्त्रों में कहा गया है कि बृहस्पति शुभता, बुद्धि‍मत्ता और ज्ञान का प्रतीक माने हैं वहीं शनिदेव स्थायि‍त्व के प्रतीक माने जाते हैं। इसलिए इन दोनों का योग मिलकर पुष्य नक्षत्र को शुभ और चिर स्थायी बना देता है। इतना ही नहीं पुष्य नक्षत्र को सभी नक्षत्रों का राजा भी कहा जाता है। ऋगवेद में पुष्य नक्षत्र को मंगलकर्ता भी कहा गया है, इसके अलावा यह समृद्धिदायक, शुभ फल प्रदान करने वाला नक्षत्र भी कहा जाता हैं। इतना ही नहीं कहा तो यह भी जाता है कि अगर आपको इस समय कुछ खरीदना हो तो आप पुष्य नक्षत्र में खरीदे, यह शुभ माना जाता हैं। इतना ही नहीं इस नक्षत्र में यदि सोना खरीदा जाए तो यह और भी लाभकारी माना जाता हैं।

एक तरफ जहां उनके जीवन से आर्थिक तंगी का नाश होगा वहीं दूसरी तरफ संबंध भी प्रगाढ़ होंगें। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें,आपको अचानक धन लाभ प्राप्त होने के योग बन रहे हैं आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी माता-पिता का पूरा साथ मिलेगा,जिससे धन लाभ प्राप्ति होने की संभावना है,उनके मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी,माँ लक्ष्मी की कृपा से आपको बड़ा लाभ हो सकता है।

हालांकि आपको बता दें कि तुला राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाले हैं। ऐसे में दिवाली से पहले ही ये सभी संयोग, महासंयोग का निर्माण कर रहे हैं जो एक नहीं बल्कि 6 राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाले हैं। इसलिए अगर इस महा संयोग का बड़ा लाभ इन राशियों को होगा जिससे भविष्य में ये तरक्की करते नजर आयेंगे, इनकी किस्मत चमक जाएगी। अब बता दें कि जिन राशियों का भाग्य बदलने वाला हैं वो राशि मेष, वृषभ, कन्या, मिथुन, मकर और तुला राशि हैं।

No comments