Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले मुश्किल में विराट कोहली, लेना होगा अहम फैसला


भारतीय क्रिकेट टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बने रहने के लिए दूसरा मैच हर हाल में जीतना होगा। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच मेजबान ने 66 रन से जीत कर 1-0 की बढ़त हासिल की थी। रविवार (29 नवंबर) को खेला जाने वाला मैच अहम है क्योंकि इस मैच में हार का मतलब होगा सीरीज गंवाना।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को एक मुश्किल फैसला लेना है जिसका सुझाव किसी और ने नहीं बल्कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टॉम मूडी ने दिया है। भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में छठे गेंदबाज की कमी खली थी। हार्दिक पांड्या चोटिल होने की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। कप्तान कोहली ने मैच के बाद इस बात को साफ किया वो बतौर बल्लेबाज ही टीम में खेलेंगे।

भारतीय टीम के छठे गेंदबाजी की समस्या पर बात करते हुए एक अंग्रेजी बेवसाइट से मूडी ने कहा, "यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि वो किस तरह से तालमेल बिठाते हैं। उनके पास विकल्प ही क्या है, शायद कोहली खुद कुछ ओवर अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी करते नजर आएं।"

भारतीय टीम के पास मौजूदा प्लेइंग इलेवन में सिर्फ पांच ही गेंदबाज हैं। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्रा चहल और रवींद्र जडेजा पहले वनडे में भी इन्हीं गेंदबाजों ने 50 ओवर की गेंदबाजी की थी। हार्दिक पांड्या को लेकर सीरीज से पहले ही साफ हो चुका था कि वह गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं हैं। अगर वह प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे तो सिर्फ बल्लेबाजी ही करेंगे।

आगे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा, "देखिए भले ही यह सीरीज की शुरुआत हो लेकिन लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया की टीम ज्यादा व्यवस्थित नजर आ रही है। उनके पास गेंदबाजी के सभी विकल्प मौजूद हैं। उनकी गेंदबाजी में अनुभव भी काफी है जिसका इस्तेमाल फिंच कर सकते हैं।"

No comments