Breaking News

घर की छत पर आसमान से गिरी अजीब सा पत्थर और आदमी करोड़पति बन गया


ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के. गाना, कहावत तो सुनी होगी लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि उपर वाले ने छप्पर फाड़कर किसी आदमी की किस्मत ही पलट दी हो! अगर नहीं तो इन दिनो शख्स के साथ बिल्कुल ऐसा ही हुआ! भई छत तोड़ते हुए आसमान से एक गुम्बा गिरा काला, खुरदुरा पत्थर जोर से गिरा, और मिट्टी में जा धंसा. उन महाशय को पता नहीं था कि ये है क्या. उन्हें लगा, किसी ने जानबूझकर फेंका होगा. अब ये जनाब इस 2.2 किलो के पत्थर को बेचकर 10 करोड़ रुपये के मालिक बन गए हैं।

इस शख्स का नाम जोसुआ हुतागलुंग है, ये इंडोनेशिया के सुमार्ता में रहते हैं। जहां ये शख्स ताबूत बनाने का काम करता था, लेकिन उस पत्थर ने बंदे को करोड़पति बना दिया क्योंकि भैया वह कोई ऐसा वैसा पत्थर नहीं, बल्कि एक दुर्लभ उल्कापिंड था।

जोसुआ के घर जब ये गिरा था तो उन्होंने इसका 30 सेकेंड का वीडियो बना लिया था और फोटो भी धड़ाधड़ क्लिक कर लीं, जिसके बाद उन्होंने इस फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया और देखते ही देखते मामला वायरल हो गया।मेट्रो में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना अगस्त महीने की है।

दरअसल, 33 वर्षीय जोसुआ रोज की तरह उस दिन भी घर में ताबूत बनाने का काम कर रहे थे जब लिविंग रूम में एक कुछ गिरने की जोरदार आवाज आई। वह आवाज की तरफ भागे। उन्होंने देखा कि घर की छत में छेद है।इसके साथ ही, एक गर्म पत्थर जमीन में 15 सेंटीमीटर तक धंसा हुआ है।बताया जा रहा है कि यह दुर्लभ उल्कापिंड के टुकड़े को 4 अरब साल से भी ज्यादा पुराना बताया गया।

यही वजह है कि लगभग 2.1 किलोग्राम के इस उल्कापिंड की कीमत लगभग 14 लाख पाउंड (10 करोड़ रुपये) आंकी गई। जोसुआ ने इस उल्कापिंड को विशेषज्ञों को बेच दिया. इसके लिए उन्हें 1.4 बिलियन डॉलर यानी करीब 10 करोड़ रुपये मिले. जोसुआ का कहना है कि इतनी रकम उसकी 30 साल की सैलरी के बराबर है. जोसुआ वैसे तो ताबूत बनाते हैं, पर अब इस पत्थर से इतने पैसे मिल गए हैं कि काम छोड़कर एक चर्च बनवाने की सोच रहे हैं।

No comments