Breaking News

"कपिल देव के सामने खेल लूँगा लेकिन जसप्रीत बुमराह का सामना नहीं करना चाहूँगा"


जसप्रीत बुमराह ने अपनी धाकड़ गेंदबाजी से आईपीएल में बल्लेबाजों में खौफ पैदा किया है। जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को लेकर पूर्व कैरेबियाई बल्लेबाज ब्रायन लारा का बयान भी आया है। ब्रायन लारा ने जसप्रीत बुमराह का सामना नहीं करने की इच्छा जताई। ब्रायन लारा के अनुसार उनके जमाने में जसप्रीत बुमराह होते तो वह उनके सामने खेलना पसंद नहीं करते।

ब्रायन लारा ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा कि मैं जसप्रीत बुमराह का सामना नहीं करना चुनूँगा और कपिल देव, जवागल श्रीनाथ तथा मनोज प्रभाकर के सामने ही खेलना पसंद करूंगा। ब्रायन लारा ने साफ तौर पर बुमराह के खिलाफ खेलने से इंकार कर दिया। इससे पता चलता है कि जसप्रीत बुमराह ने ब्रायन लारा को भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है।

जसप्रीत बुमराह के लिए लारा का बयान

ब्रायन लारा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर क्रिकेट के किसी भी युग में खेलते, तो गिने जाते। उन्होंने कहा कि अगर वे 70, 80, 90 या 2000 में भी खेल रहे होते, तो भी उनका नाम लिया जाता। ब्रायन लारा ने कहा कि जहाँ तक मैंने देखा है और अबी भी देख रहा हूँ। ये दोनों गेंदबाज किसी भी युग के क्षेत्र में शामिल होंगे।

जसप्रीत बुमराह ब्रायन लारा के अनुसार जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाज हैं जो टी 20 क्रिकेट खेलते हुए भी टेस्ट मैच की लेंथ से गेंदबाजी करते हैं। इसलिए ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में जाना उनके लिए कोई समस्या नहीं होगी।

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में धाकड़ खेल दिखाते हुए सभी को प्रभावित किया है और बल्लेबाजों को परेशान किया है। जसप्रीत बुमराह मौजूदा आईपीएल में 27 विकेट के साथ इस समय पर्पल कैप धारक हैं और अगली बार मंगलवार को वह टूर्नामेंट के फाइनल में दिखाई देंगे। देखना होगा कि जसप्रीत बुमराह अपनी टीम को खिताब जिताने में सफल होते हैं या नहीं।

No comments