Breaking News

सिराज के पिता नहीं रहे, अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाएगा स्टार खिलाड़ी


रॉयल चैंलेंजर्स बैंग्लोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. मोहम्मद सिराज के पिचा मोहम्मद गौल पिछले काफी वक्त से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे. मोहम्मद सिराज का चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए हुआ है और वह इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में ही हैं. सामने आई जानकारी के मुताबिक सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे.

मोहम्मद सिराज के पिता की उम्र 53 साल थी. मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस ने अपने बेटे की कामयाबी में अहम भूमिका निभाई है. बेहद ही गरीब परिवार से संबंध रखने वाले मोहम्मद गौस ने सीमित संसाधनों के बावजूद अपने बेटे को क्रिकेट खेलने में पूरा साथ दिया और उसी का नतीजा रहा कि सिराज आज टीम इंडिया की गेंदबाजी का हिस्सा बनने के मजबूत दावेदार बन चुके हैं.

सिराज की इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उनके पिता के निधन पर शोक जताया है. आरसीबी ने ट्वीट किया, ''मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया. पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है. मियां, मजबूत बने रहिए.''

ऑस्ट्रेलिया के सख्त क्वारंटीन नियम भी सिराज के अपनी पिता की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाने की एक वजह है. टीम इंडिया 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद से ही क्वारंटीन है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया 27 नवंबर को पहला मुकाबला खेलेगी.

No comments