Breaking News

Chamba: पोहलानी माता मंदिर ने ओढ़ी बर्फ की चादर, बारिश का इन्तजार कर रहे किसानों के खिले चहरे


Chamba Polhani Mata Temple fresh snowfall today: पर्यटन नगरी डलहौज़ी के डैंनकुण्ड में स्थित पोहलानी माता (काली माता) मंदिर में मौसम का पहला हिमपात हुआ है । यहाँ पर करीब दस इंच बर्फ़बारी दर्ज की गई है। ताज़ा बर्फवारी के साथ ही पर्यटन नगरी डलहौज़ी के साथ पुरे जिला में सर्दियों ने दस्तक दे दी है और तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है । वहीँ चंबा जिला के जोत में भी बर्फ के फाहे गिरे है ।

Chamba: पोहलानी माता मंदिर ने ओढ़ी बर्फ की चादर, बारिश का इन्तजार कर रहे किसानों के खिले चहरे : बर्फवारी के चलते व्यापारियों को पर्यटकों के आने की उम्मीद जगी है जिससे उनके व्यापार में बढ़ोतरी की उम्मीद पर्यटन व्यवसाय से जुड़े हुए लोग कर रहे है । बर्फवारी से डलहौज़ी में पर्यटन कारोबार बढ़ने की उम्‍मीद जगी है। हालाँकि कोरोना की वजह से पर्यटक फिलहाल जयादा संख्या में नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन डलहौज़ी के बर्फ से ढके दिलकश नज़ारे हमेशा से ही पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते है। और डलहौज़ी का यही मौसम लोगों को अपनी ओर खींचता है।

वहीँ रविवार को मौसम बदलने से अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री की कमी दर्ज हुई । रविवार रात्रि को ऊंचाई वाले क्षेत्रों मे बर्फबारी जबकि निचले क्षेत्रों झमाझम बारिश हो रही है। काफी समय बाद हुई बारिश से वनों मे लगी छुटपुट आग भी बुझ गई है वहीँ मौसम के इस बदलाव से लम्बे समय से बारिश का इन्तजार कर रहे किसानों के चहरे भी खिल गए है ।

No comments