Breaking News

IPL 2020 से बाहर होने से निराश हुए केएल राहुल, याद आईं ये बातें


IPL 2020 में अपना आखिरी मुकाबला हारकर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम न सिर्फ टूर्नामेंट से बाहर हुई है, बल्कि प्लेऑफ की रेस से भी बाहर हो गई है। पंजाब को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी थी, लेकिन टीम ने पंजाब की पार्टी भी खराब कर दी। इस मैच में मिली हार के बात किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थोड़े निराश नजर आए।

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा, "यह बहुत ही सरल है। हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। बड़े दबाव का खेल और हमने बोर्ड पर 180-190 की उम्मीद की, दुर्भाग्य से हम दबाव में नहीं झेल पाए और एक बड़ा टोटल हासिल नहीं कर पाए। निराश हैं, लेकिन आइपीएल अच्छा चल रहा है।" KL Rahul ने पंजाब के शुरुआत के सात मैचों का भी जिक्र किया, जिसमें टीम को सिर्फ एक मैच में जीत मिली, लेकिन कई मैच करीबी अंतर से हारे थे।

IPL में पहली बार कप्तानी करने उतरे केएल राहुल ने कहा, "हमें पहले हाफ में परिणाम नहीं मिले। टीम को अभी भी लगा कि हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। हम गेंदबाजी के साथ कई बार पेचीदा थे और पहले हाफ में बल्लेबाजी और गेंदबाजी एक साथ नहीं हुई, हमने दूसरे हाफ में अच्छा प्रदर्शन करना शुरू किया और वास्तव में गर्व है कि हमने खुद को शीर्ष चार में आने का मौका दिया। दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज और कल का खेल हमारे हिसाब से नहीं चला, लेकिन टीम पर गर्व है। उम्मीद है कि अगले साल मजबूत होकर वापस आएं और इस साल को भूल जाएं।"

उन्होंने आगे कहा, "यदि आप इसे पीछे देखते हैं, तो हम बहुत सारे मैच जीत सकते थे, लेकिन हम लाइन पर नहीं पहुंच सके। हमें खुद को ही दोष देना है। टूर्नामेंट की शुरुआत में शॉर्ट रन वाला मैच हमारे लिए कठिन रहा, जिससे वापस आने में समय लगा। हम सभी गलतियां करते हैं और हमने इस सीजन में कुछ की हैं। हमें इसे स्वीकार करने, इससे सीखने और मजबूत होने की जरूरत है।" किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपने 14 लीग मैचों में 12 मैच जीते हैं, जिसमें से आखिरी 5 मैच उन्होंने पिछले सात मैचों में जीते हैं।

No comments