Breaking News

LPG का गैस सिलेंडर इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी, अब आप बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर ले सकते हैं ये फायदा



LPG का गैस सिलेंडर इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी, अब आप बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर पर भारी भरकम छूट का फायदा ले सकते हैं: अगर आप एलपीजी का गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. अब आप बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर पर भारी भरकम छूट का फायदा ले सकते हैं. केंद्र सरकार (Central Government) अपने ग्राहकों को उज्जवला योजना (PM Ujjwala yojana) की सुविधा देती है. इस सुविधा में ग्राहकों को सब्सिडी (Subsidy on Gas Cylinder) दी जाती है जो सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाती है. हालांकि, पिछले कुछ समय से सब्सिडी बंद है. क्योंकि, सिलेंडर के दाम काफी कम हो गए है. इस वक्त सब्सिडी वाला सिलेंडर 592 रुपए के आसपास है. एक साल में एक ग्राहक को सब्सिडी वाले 12 सिलेंडर मिलते हैं.

मिल रहा है कैशबैक (Online Gas booking cashback offer)
डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए सरकारी तेल कंपनियां ग्राहकों को कैशबैक की सुविधा दे रही है. अगर आप डिजिटल मोड से सिलेंडर की बुकिंग करते हैं तो आपको ये सुविधा मिल जाएगी. बता दें हिंदुस्तान पेट्रोलियम , इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम अपने ग्राहकों को ऑनलाइन पेमेंट करने पर छूट की सुविधा दे रहे हैं. 

इस तरह मिल सकता है छूट का फायदा (kahan milega cashback ka fayda)
अगर आप इस छूट का फायदा लेना चाहते हैं तो सिलेंडर की बुकिंग के समय कैश पेमेंट करनी की जगह ऑनलाइन पेमेंट करें. आप Paytm, Phonepe, Google Pay, UPI और Mobikwik जैसे प्लेटफॉर्म के जरिए सिलेंडर बुक कर सकते हैं.

No comments