Breaking News

PUBG दोबारा खेलने के लिए हो जाएं तैयार


PUBG खेलने वालों के लिए आखिरकार अच्छी खबर आ ही गई है. बस अब आप अपने फेवरेट गेम को दोबारा खेलने की तैयारी कर लीजिए. PUBG ने दोबारा देश में रिलॉन्च की सारी तैयारियां पूरी कर ली है. डेटा प्रोटेक्शन के लिए PUBG ने दुनिया के दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के साथ हाथ मिलाया है. बहुत जल्द PUBG रिलॉन्च को लेकर आधिकारिक घोषणा हो सकती है.

PUBG इस्तेमाल करेगी माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड सर्विस
टेक वेबसाइट बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक PUBG ने भारतीय यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस अजूरे (Azure) को चुना है. PUBG की पेरेंट कंपनी क्राफ्टन ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ इस नए प्रोजेक्ट के लिए हाथ मिला लिया है. डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भारत सरकार के नियमों के हिसाब से सेटअप तैयार किया जा रहा है ताकि यूजर्स के डेटा को देश में ही रखा जाए.

आएगा नया वेरिफिकेशन प्रोसेस
प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस बार PUBG खेलने के लिए यूजर को नए वेरिफिकेशन प्रोसेस से गुजरना होगा. ये प्रोसेस भारतीय यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए ही शुरू किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि भारत-चीन सीमा विवाद के बाद केंद्र सरकार ने 224 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था. भारत सरकार ने आईटी एक्ट के आर्टिकल 69ए के तहत इन ऐप्स को बैन किया था.

No comments