Breaking News

UAE की एक महिला ने भी अपने इसी शौक के चलते एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.


दुनिया में तमाम लोगों को घूमने-फिरने के बहुत शौक होता है. ऐसे में वह अपने शौक को पूरा करने के लिए हद से गुजर जाते हैं. साथ ही नए-नए रिकॉर्ड (Record) भी बना देते हैं. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की एक महिला ने भी अपने इसी शौक के चलते एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ये ऐसा रिकॉर्ड है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. दरअसल, इस हिला ने तीन दिन में दुनिया के 208 देशों (208 Countries) की यात्रा कर ये रिकॉर्ड बनाया है.

इस महिला ने 3 दिन में 7 महाद्वीपों (7 Continents) के 208 देशों की यात्रा कर ली. इसी के साथ उनका नाम ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में दर्ज हो गया. बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात की रहने वालीं डॉ. खावला अल रोमाथी को घूमने फिरने का बेहद शौक है. जब भी उन्हें वक्त मिलता है वह कहीं न कहीं घूमने जरूर जाती है. अल रोमाथी ने कभी सोचा भी नहीं था कि अपने इस शौक के चलते एक दिन वह विश्व रिकॉर्ड भी बनाएंगी.

इसी साल के शुरुआत में उन्होंने महज 3 दिन में 7 महाद्वीपों के 208 देशों की यात्रा कर डाली. इस यात्रा में उन्हें कुल 3 दिन, 14 घंटे, 46 मिनट, 48 सेकेंड का वक्त लगा. बता दें कि डॉ. रोमाथी ने 10 फरवरी 2020 के दिन अपनी यात्रा यूएई से शुरू की थी. उसके बाद वह 13 फरवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर पहुंच जहां उनकी यात्रा समाप्त हो गई. इसके बाद ही उन्होंने अपना नाम ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में दर्ज होने के लिए भेजा.

जब उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज हो गया तो उन्होंने इसकी फोटो भी शेयर की. वो कहती हैं कि ये यात्रा उनके लिए काफी मुश्किल थी. कई जगहों पर ऐसा हुआ कि उनका मन किया कि उन्हें घर वापस चले जाना चाहिए. लेकिन उनके परिवार और दोस्तों के विश्वास ने उन्हें हिम्मत दी और उन्होंने अपनी यात्रा पूरी की.

बता दें कि तमाम लोगों को इसी तरह के शौक होते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता होता कि उनका ये शौक उनका नाम को पूरी दुनिया में मशहूर कर देगा. डॉ. खावला अल रोमाथी भी सिर्फ कम समय में कई देशों की यात्रा करना चाहती थीं, लेकिन उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया.

No comments