Breaking News

भारतीय सेना में 10वीं-12वीं पास के लिए इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

भारतीय सेना में 10वीं-12वीं पास के लिए इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

इंडियन आर्मी में शामिल होने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी (OTA), गया की तरफ से एमटीएस, कुक, ड्राइवर सहित कई पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 1 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. अधिक जानकारी के लिए विभाग ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर पूरा 

कितने पदों पर होंगी भर्ती
ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के जरिए 85 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.inपर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता
Army Recruitment Rally Gujrat: इन भर्तियों के लिए 8वीं, 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 18 जनवरी 2021 है. इसमें स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही (जनरल ड्यूटी), सिपाही टेक्निकल, सिपाही टेक्निकल (एविएशन/एम्यूनिशन), सिपाही ट्रेड्समैन सहित अन्य पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं.

Indian Army Rally Secunderabad:भारतीय सेना की तरफ से तेलंगाना के सिकंदराबाद में 18 जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 के बीच सेना भर्ती की रैली आयोजित की जाएगी. इस भर्ती रैली में किसी भी राज्य के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

Indian Army Rally West Bengal: भारतीय सेना की तरफ से वेस्ट बंगाल के दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में भी भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. इस भर्ती के लिए यहां के युवा ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के जरिए सिपाही के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

No comments