Breaking News

10वीं पास वालों के लिए इन जगहों पर है सरकारी नौकरी का मौका, जल्द करें अप्लाई

There is a chance of government job in these places for 10th pass people, apply soon

सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की बात ही कुछ अलग होती है. हर कोई चाहता है कि प्राइवेट नौकरी के बजाय सरकारी नौकरी लग जाए तो जिंदगी आराम से बीते. अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी (10th Pass Jobs) करने के इच्छुक हैं तो आज के ज़ी रोज़गार समाचार (Zee Rozgar Samachar) में पढ़िए कुछ जगहों पर निकली सरकारी नौकरी की जानकारी.

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी अगर आप 10वीं पास कर चुके हैं और एक उम्दा नौकरी (10th Pass Jobs) की तलाश में हैं तो आज का ज़ी रोज़गार समाचार (Zee Rozgar Samachar) खास आपके लिए है. कई क्षेत्रों में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का सुनहरा मौका निकला है. अगर आप खुद को उन वैकेंसी (Vacancy) के योग्य मानते हैं तो जल्द से जल्द अप्लाई कर दें.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने 10वीं पास कर चुके लोगों से आवेदन मंगवाए हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 15 जनवरी 2021 तय की गई है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन जरूर कर लें. आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. आईओसीएल (IOCL) में इंजीनियरिंग असिस्टेंट (Engineering Assistant Recruitment) के 27 पदों और टेक्निकल अटेंडेंट (Technical Attendant Recruitmenrt) के 20 पदों के लिए भर्तियां हो रही हैं.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको IOCL की अधिकारिक वेबसाइट, iocl.com पर जाना होगा.

डाक विभाग में भी वैकेंसी

10वीं पास लोगों के लिए डाक विभाग में भी वैकेंसी (India Post Recruitment) निकली है. भारतीय डाक विभाग के तहत गुजरात और कर्नाटक पोस्टल सर्कल में कई पदों पर भर्तियां हो रही हैं. आवेदन प्रक्रिया 21 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. यहां पर कुल 4269 पदों के लिए भर्तियां हो रही हैं. रजिस्ट्रेशन और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी, 2021 है. उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास (10th Pass Jobs) होना जरूरी है.

इन पदों के लिए 23000 रुपये से लेकर 1,05,000 रुपये तक पदानुसार सैलरी निर्धारित की गई है.

ग्रामीण डाक सेवक (गुजरात) – 1826 पद
ग्रामीण डाक सेवक (कर्नाटक) – 2443 पद


ऐसे करें आवेदन ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पदों पर आवेदन करने के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. वहां जारी की गई नोटिफिकेशन पर क्लिक कर देखें.
भारतीय रेल में नौकरी

भारतीय रेल में नौकरी करने का यह सुनहरा मौका है. RRC ने अप्रेंटिस के 1004 रिक्त पदों के लिए ये आवेदन निकाले हैं. दसवीं पास उम्मीदवार 09 जनवरी, 2021 तक ऑनलइन आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस नौकरी के लिए आपका चयन केवल मेरिट के आधार पर ही होगा. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 09 जनवरी 2021 है.
शैक्षणिक योग्यता

NCVT/SCVT द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड और ITI से अभ्यर्थियों को 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली में) न्यूनतम 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए. उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है. इच्छुक उम्मीदवार http://www.rrchubli.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

No comments