Breaking News

10TH पास युवाओं के लिए भारतीय डाक विभाग में निकली है बापर वैकेंसी, ये है लास्ट डेट जल्दी करें अप्लाई


भारतीय डाक विभाग में वैकेंसी निकली है. भारतीय डाक विभाग सोलन  मंडल में डाक जीवन बीमा और ग्रामीण डाक जीवन बीमा के प्रत्यक्ष (डायरेक्ट) एजेंट की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगवाए गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें.

इस पदे के लिए आवेदन करने की आखिरी 28 दिसंबर निर्धारित की गई है. अधीक्षक डाकघर सोलन मंडल, सपरून के कार्यालय  में आप खुद जाकर या स्पीड पोस्ट के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले इस नौकरी से जुड़ी सभी जानकारियां (योग्यता, अनुभव, इन्सेंटिव, वेतन, उम्र आदि) पता कर लें.

उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता  डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा के डायरेक्ट एजेंट के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं उत्तीर्ण निर्धारित की गई है. इस पद के लिए आयु सीमा 18 से 50 वर्ष है. प्रत्यक्ष एजेंट को उनके द्वारा किए गए व्यवसाय पर प्रथम वर्ष  व नवीनीकरण प्रीमियम पर दोनों प्रकार से निर्धारित दर के अनुसार इन्सेंटिव दिया जाएगा. इस संबंध में सोलन मण्डल  ने अधिसूचना जारी कर दी है.

यहां से मिलेगी अधिक जानकारी इस संबंध में विस्तृत जानकारी पास के डाकघर या हिमाचल प्रदेश डाक वृत्त की वेबसाइट www.hppostalcircle.gov.in से प्राप्त की जा सकती है. अधिक जानकारी के लिए मण्डलीय कार्यालय सोलन के फोन नंबर 01792-223850, 01792-225293 या डाक जीवन बीमा सोलन के विकास अधिकारी (Development Officer) शकुन शर्मा से मोबाइल नंबर 70185-77705 पर संपर्क कर सकते हैं.

No comments