Breaking News

चमकानी है किस्मत, होना है सफल तो आज ही अपनाये लाल मिर्च के 11 टिप्स


1. अगर आप चाहते हैं कि घर मेंं हमेशा धन-सम्पत्ति बनी रहे और इसमें इजाफा हो तो लाल रंग का एक रुमाल लें। इसमें सात साबुत लाल मिर्च रखें। अब रुमाल को पोटली की तरह बांधकर अपने रुपए रखने के स्थान पर रख दें। इससे घर में कभी धन की कमी नहीं होगी।

2. अगर आपके घर में कोई बीमार है तो सात लाल मिर्च, थोड़े से काले तिल, सात जायफल और फिटकरी के सात टुकड़ें एक लाल कपड़े में बांधकर रख लें। इस पोटली को रोगी के पास रखें। ये प्रक्रिया आपको शुक्रवार को करनी होगी।

3. रोगी के पास रखी इस पोटली को अगले दिन यानि शनिवार की सुबह पीपल के पेड़ के पास रख दें। इस दौरान भगवान से व्यक्ति के जल्द स्वस्थ होने की कामना करें।

4. अगर आपका व्यापार मंदा चल रहा है, दुकान में ग्राहक नहीं आ रहे हैं आदि समस्या हो तो मिट्टी के तीन दीपक में पीली सरसों के दाने, तिल, साबुत नमक,साबुत धनिया और हर दीये में एक-एक लाल मिर्च रखें। इन दीयों को व्यापार के स्थान व दुकान में रखें। इससे व्यापार में वृद्धि होगी और ग्राहकों की संख्या भी बढ़ेगी।

5. अगर आपके काम में बाधाएं आ रही है तो एक लाल मिर्च के 21 दानों को लेकर उन्हें एक लोटे या जग में पानी भरकर डाल दें। अब इस पानी को अपने ऊपर से सात बार उतार कर घर के बाहर सड़क पर फेंक दें। ऐसा करने से मुसीबत टल जाएगी।

6. यदि घर में किसी बच्चे या अन्य सदस्य को नजर लग गई हो और बहुत इलाज के भी ज्यादा फायदा न हो रहा हो तो सात साबुत लाल मिर्च को चुटकी भर नमक और पीली सरसों लेकर नजर उतारें। इन सभी चीजों को मुट्ठी में भरकर प्रभावित व्यक्ति के सिर से सात बार घुमाएं। अब इन्हें जला दें। इससे नजर दोष हट जाएगा।

7. परिवार के सदस्य अक्सर बीमार रहते हैं तो इस समस्या को दूर करने के लिए एक कपड़े में पांच सूखे लाल मिर्च बांधकर उस व्यक्ति के बिस्तर के नीचे रख दें। तीन-चार दिनों तक ऐसा करने से लाभ होगा।

8. लाला मिर्च का टोटका डिप्रेशन की समस्या दूर करने में भी बहुत कारगर है। इसके लिए आपको लाल मिर्च के बीज निकालकर एक लोटे पानी में डालना होगा। अब इस जल को सूर्य देव का अर्पित करें। ऐसा करने से मानसिक तनाव से जल्द ही राहत मिलेगी।

9. जो लोग अमीर बनाना चाहते हैं उन्हें मिट्टी के तीन दीपक जलाने चाहिए। दीये में थोड़ी पीली सरसों के दाने, तिल, साबुत नमक, साबुत धनिया और लाल मिर्च के दाने डालने चाहिए। अब इसे जलाकर अपने कार्यक्षेत्र की जगह रखें। ऐसा करने से नजर बाधा हटेगी, जिससे व्यापार में वृद्धि होगी।

10. अगर आप इंटरव्यू में जा रहे हैं या किसी शुभ काम के लिए जा रहे हैं तो दरवाजे पर पांच व सात लाल मिर्च रख दें। अब इस पर पैर रखकर अपना कदम बढ़ाएं। इससे आपको कार्य में सफलता मिलेगी।

No comments