Breaking News

विश्व के केवल 2% लोगों के ही हाथ पर है यह निशान, अगर आपके हाथ में है तो पढ़ें ये खबर


आपने भी कई बार अपनी हस्थ रेखाएं किसी ज्योतिषी को दिखाई होगी और आपने भी ध्यान दिया होगा कि आपकी हथेली पर कई रेखाएं और कई तरह के निशान बने होते हैं। इंसान के हाथों की रेखाएं उन के भाग्य के बारे में बहुत कुछ कहती है। इन रेखाओं के आधार पर भविष्यवाणी की जाती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हाथ पर मौजूद रेखाएं केवल भविष्य नहीं बताती है बल्कि हथेली पर बनी ये रेखाएं व्यक्ति का स्वभाव और उसके भाग्य के बारे में जानकारी देती है। सभी व्यक्तियों की हथेली पर जीवन रेखा, दिल की रेखा और दिमाग की रेखा बनती है।

हथेली पर कई निशान होते है इन्हीं निशानों में से एक निशान ऐसा होता है जो लाखों लोगों में से एक व्यक्ति के हाथ में बना होता है। हथेली पर बना हुआ यह निशान है-: X का निशान।

हथेली में 'X' का होना : मिस्र के विद्वानों के अनुसार सिकंदर महान के हाथों में इस तरह 'X'के चिन्ह देखे गए थे. सिकंदर की हथेली के अलावा यह चिन्ह शायद ही किसी की हथेली में पाया गया. अनुमान लगाया गया है कि दुनियाभर में केवल 3 फीसदी लोगों के हाथों में ये चिन्ह पाया जा सकता है. हाल ही में मास्को यूनिवर्सिटी में हथेली में 'X' रेखा पाए जाने की उत्पत्ति और इन रेखाओं के किस्मत से होने वाले संबंध को लेकर एक शोध की गयी थी. व्यक्ति और उनकी हथेली की रेखाओं के बीच होने वाले सम्बन्ध पर एक पेपर निकाला गया.

जिनके हथेली में X निशान बनता है वह बहुत भाग्यशाली होते हैं ।ये समाज में बहुत मान सम्मान पाते है। इन लोगो के पास बहुत पैसे होते है यानी पैसे की कभी कमी नही होती है । इनकी वैवाहिक जीवन भी काफी अच्छी रहती है और इनके जीवन में किसी भी चीज की कोई कमी नहीं होती है। पार्टनर का भी भरपूर सहयोग मिलता है ।

No comments