Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारत की प्लेइंग इलेवन में किसे मिलेगी जगह, जानिए


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार (6 दिसंबर) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कंगारू टीम को 11 रनों से शिकस्त दी थी और इस मैच में टीम की निगाहें सीरीज में अजेय बढ़त बनाने पर होगी। कप्तान विराट कोहली के सामने रविंद्र जडेजा को रिप्लेस करने की समस्या होगी, वहीं, खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही ऑस्ट्रेलिया टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

सीरीज अपने नाम करना चाहेगा भारत

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के मैदान पर जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में खेलने उतरेगी, तो टीम का इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज को अपने नाम करने का होगा। गौरतलब है कि टीम इंडिया को एकदिवसीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में टीम उस हार का हिसाब चुकता करना चाहेगी। कप्तान कोहली मनीष पांडे को एक और मौका देना चाहेंगे। मोहम्मद शमी पहले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे, ऐसे में उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को मौका मिल सकता है। रविंद्र जडेजा चोटिल होकर बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो चुके हैं, ऐसे में उनकी जगह शार्दुल ठाकुर या पिछले मैच में कनकशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर आकर मैच पलटने वाले युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है।

मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए दूसरे टी20 मैच से पहले कई समस्या खड़ा हो गई है। कप्तान आरोन फिंच पहले टी20 मैच में चोटिल होने के बाद दूसरे मुकाबले को मिस कर सकते हैं, जबकि एश्टन एगर की फिटनेस पर भी बड़ा सवाल है। डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिती और फिंच के ना खेलने से ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर काफी कमजोर पड़ सकता है। स्पिन विभाग में कैमरन ग्रीन की जगह नाथन लॉयन को टीम में शामिल किया गया है, जो एडम जाम्पा का साथ देते हुए दिखाई दे सकते हैं। पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में आखिरी के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज रनों पर लगाम लगाने में नाकाम रहे हैं। फिंच अगर मैच के लिए फिट नहीं होते हैं, तो कप्तानी की जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ को सौंपी जा सकती है।

हेड टू हेड

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 क्रिकेट में अबतक 21 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जिसमें से 12 मैचों में जीत भारत के हाथ लगी है, जबकि 8 मुकाबलों को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया है। एक मैच बेनतीजा रहा है। यानी भारत की टीम टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया पर हावी रही है।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

भारत का संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर/युजवेंद्र चहल, टी नटराजन, मोहम्मद शमी/जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर

ऑस्ट्रेलिया का संभावित XI: डार्सी शॉर्ट, आरोन फिंच (कप्तान)/ मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइजेस हेनरिक्स, मैथ्यू वेड, सीन एबॉट/डैनियल सैम्स, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड

No comments