Breaking News

2020 में एक भी शतक नही लग सके कोहली, 12 साल में ऐसा हुआ पहली बार

Kohli could not score a single century in 2020, for the first time in 12 years

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर में 12 साल में पहली बार बिना कोई अंतरराष्ट्रीय शतक के साल का समापन किया है। भारत को हालांकि 26 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलना है, लेकिन कोहली उस मैच का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेशा लौट जाएंगे।

कोहली ने 2008 में अपने पदार्पण के समय आखिरी बार बिना किसी शतक के साल का समापन किया था। हालांकि उस साल उन्होंने केवल पांच ही मैच खेले थे। लेकिन इस बार उन्होंने 22 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। कोरोना के कारण भारत ने इस साल करीब नौ महीने कोई मैच नहीं खेला है। 2009 के बाद से यह पहली बार है जब कोहली ने 22 से कम मैच खेले हैं। उन्होंने इस साल सात अर्धशतक लगाए हैं।

एडिलेड टेस्ट में भारतीय टीम ने तीसरे दिन ही घुटने टेके, शर्मनाक हार.. ऑस्ट्रेलिया से रिपोर्ट

कोहली ने 2019 में सात शतक और 14 अर्धशतक, 2018 में 11 शतक और नौ अर्धशतक तथा 2017 में 11 शतक और 10 अर्धशतक लगाए थे। भारतीय कप्तान इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन बार शतक के करीब जाकर अपना शतक बनाने से चूक गए।

इसके अलावा उन्होंने पहले डे-नाइट टेस्ट की पहली पारी में भी 74 रनों की पारी खेली थी। कोहली ने इस साल वनडे में पांच अर्धशतक और टेस्ट तथा टी-20 में एक-एक अर्धशतक बनाया है।

No comments