Breaking News

हिमाचल: मंडी में आग की भेंट चढ़े 3 मकान, 2 गाय और 9 भेड़ें भी जिंदा जलीं, 81 लाख का नुकसान

Himachal: 3 houses, 2 cows and 9 sheep also burnt alive in fire in Mandi, loss of 81 lakh

मंडी जिले के थुनाग के तहत उपतहसील बागाचनोगी के अंतर्गत मंगलवार शाम को एक साथ तीन मकानों में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि मकान के अंदर बंधे 11 जानवर भी जिंदा जलकर राख हो गए। वहीं लोगों ने आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते तीनों मकान आग की लपटों में घिरकर राख हो गए। 

वहीं इस घटना से करीब 81 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उपतहसील बागाचनोगी के अंतर्गत जोगणीधार गांव में तीन परिवारों के मकान में आग लग गई। इस घटना में राजू पुत्र मोहर पुत्र दयाराम के 12 कमरे, एक गाय और तीन भेड़ें जलकर राख हो गई। इसके अलावा चेतराम पुत्र मोहर सिंह की भी एक गाय और तीन भेड़ें जिंदा जल गई। इसके अलावा भीखमा देवी पत्नी मोहर सिंह के तीन भेड़ें भी जिंदा जल गईं।

वहीं ग्रामीणों को जैसे ही आग की घटना का पता चला, उन्होंने एकत्रित होकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन तेज हवा के कारण आग बेकाबू हो गई। वहीं अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। इस घटना से पीडित परिवारों का करीब 81 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं, प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार बागाचनोगी गिरिराज ठाकुर ने बताया कि आग लगने के कारण तीन मकान जलकर राख हो गए। 

इस घटना से करीब 81 लाख का नुकसान हुआ है। पीड़ित परिवारों को 15 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवारों को प्रशासन की ओर से हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी।

No comments